बॉलीवुड

जब 2 शादी कर चुके मिथुन पर आया श्रीदेवी का दिल, गुपचप रचाई शादी, फिर इस वजह से हुए अलग

हिंदी सिनेमा में ‘डिस्को डांसर’ के नाम से मशहूर हुए दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती 72 साल के हो गए हैं. मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून 1950 को बांग्लादेश के बरिशाल में हुआ था. इस बात से बहुत ही कम लोग वाकिफ है कि मिथुन दा का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है बाद में उन्होंने अपना नाम बदल लिया था.

mithun chakraborty

मिथुन दा ने फ़िल्मी दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. हिंदी सिनेमा में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से की थी. इस पहली ही फिल्म के लिए वे राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किए गए थे. सालों तक मिथुन दा ने बड़े पर्दे पर राज किया है. हालांकि इस दौरान वे अपनी निजी जिंदगी से भी सुर्खियां बटोरने में पीछे नहीं रहे.

mithun chakraborty

मिथुन चक्रवर्ती का नाम को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका और कई हसीनाओं के साथ जुड़ा. मिथुन दा ने कुल तीन शादियां की थी. उनकी पहली शादी साल 1979 में हेलेना ल्यूक से हुई थी. हालांकि दोनों का रिश्ता बहुत जल्द टूट गया. साल 1979 में ही दोनों अलग हो गए थे.

mithun chakraborty

इसके बाद मिथुन दा ने दूसरी शादी की थी योगिता बाली से. जो कि मिथुन से पहले दिग्गज गायक और अभिनेता किशोर कुमार की पत्नी थीं. साल 1979 में ही मिथुन दा दूसरी बार दूल्हा बने थे. हालांकि आपको बता दें कि शादीशुदा होते हुए मिथुन ने आगे जाकर चोरी छिपे दिग्गज और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी से शादी रचा ली थी. आइए आज आपको मिथुन और श्रीदेवी के रहस्यमयी रिश्ते के बारे में बताते हैं.

mithun chakraborty

मिथुन और श्रीदेवी की जोडी बड़े पर्दे पर भी देखने को मिली थी. दोनों पहली बार बड़े पर्दे पर साथ में फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ के जरिए नजर आए. यह फिल्म साल 1984 में प्रदर्शित हुई थी. बताया जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूजे पर अपना दिल हार बैठे थे.

sridevi mithun chakraborty

श्रीदेवी ने मिथुन के प्यार में यह भी नहीं देखा कि मिथुन उनसे 13 साल बड़े हैं और न ही उन्हें इस बात की परवाह रही कि मिथुन शादीशुदा भी है. दूसरी ओर इन बातों की परवाह खुद मिथुन ने भी नहीं की. कहा जाता है कि इस दौरान दोनों ने चोरी छिपे शादी भी कर ली थी. यह मिथुन की तीसरी शादी थी. हालांकि दोनों की शादी हमेशा रहस्य ही रही. इसे लेकर कोई पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है.

sridevi mithun chakraborty

वहीं जब मिथुन और श्रीदेवी के रिश्ते एवं शादी की खबरें मिथुन की पत्नी योगिता बाली के कानों तक पहुंची तो उन्हें इन खबरों से बड़ा झटका लगा. इन खबरों से और पति मिथुन की इस हरकत से योगिता इस कदर नाराज हो गई थी कि उन्होंने आत्महत्या करने का मन बना आलिया था लेकिन अपने एक साक्षात्कार में योगिता ने कहा था कि, ”मैं मिथुन को उनकी दूसरी पत्नी के साथ स्वीकार करने के लिए भी तैयार हूं”.

sridevi mithun chakraborty

हालांकि इसके बावजूद मिथुन और श्रीदेवी को जल्द ही अलग होना पड़ा. दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं टिक सका. मिथुन न ही श्रीदेवी को छोड़ना चाहते थे और न ही वे अपनी पहली पत्नी से तलाक चाहते थे. ऐसे में समझदारी दिखाते हुए श्रीदेवी ने मिथुन से अलग होने का फैसला कर लिया लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया.

sridevi mithun chakraborty

चार बच्चों के पिता हैं मिथुन…

शादी के बाद मिथुन चार बच्चों के माता-पिता बने. तीन बेटे महाक्षय चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती और उष्मे चक्रवर्ती. जबकि मिथुन ने एक बेटी दिशानी चक्रवर्ती को गोद लिया था.

mithun chakraborty

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button