बॉलीवुड

ये डिंपल गर्ल है बॉलीवुड की टॉप सिंगर, 6 की उम्र से गा रही गाना, स्मार्ट लोग ही दे पाएंगे जवाब

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां पर अपने पसंदीदा सितारों से डायरेक्ट बातचीत कर सकते हैं। हालांकि एक ऐसा भी दौर था जब फैंस अपने पसंदीदा सितारों की एक झलक देखने के लिए सालों इंतजार करते रहते थे। लेकिन अब सोशल मीडिया के माध्यम से इन्हें पल-पल की खबर मिलती रहती है।

alka yagnik

सेलेब्स भी अक्सर अपने जीवन से जुड़ी छोटी से छोटी बातें सोशल मीडिया के द्वारा शेयर करते रहते हैं। इसके अलावा उनकी तस्वीरें भी अक्सर वायरल होती रहती है। वहीं पिछले कुछ दिनों से लगातार एक ट्रेंड चल रहा है कि जिसमें फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारों की बचपन की तस्वीरें वायरल होती है जिन्हें देखने के बाद फैंस को पहचानना होता है। इसी बीच हम भी हाजिर बॉलीवुड की एक दिग्गज हस्ती की तस्वीर लेकर। तो आइए जानते वायरल तस्वीर में नजर आ रही लड़की कौन है?

alka yagnik

सबसे पहले तो आप इस तस्वीर को देखिए और गौर कीजिए कि गले में दुपट्टा लिए यह सिंपल-सी लड़की कौन है? बता दे इस लड़की ने अपने करियर में कई सुपरहिट गाने गाए हैं। दिलचस्प बात ये हैं कि, ये लड़की आज भी दर्शकों के दिलों पर राज कर रही है। यदि आप अभी भी नहीं पहचान पाए तो चलिए आखिरकार हम आपकी मदद करते हैं कि, आखिर ये लड़की कौन हैं?

alka yagnik

दरअसल, यह क्यूट सी लड़की कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की पॉपुलर गायिका अलका याग्निक है जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है। 20 मार्च 1966 को जन्मी अलका याग्निक की मां एक अच्छी गायिका थीं।

ऐसे में बचपन से ही अलका याग्निक को गाने का शौक रहा है और केवल 6 साल की उम्र में ही वह आकाशवाणी के लिए गाना शुरू कर दिया था। इसके बाद अलका याग्निक को मशहूर निर्देशक और एक्टर राज कपूर के माध्यम से फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला।

alka yagnik

alka yagnik

बता दे अलका याग्निक अपने करियर में करीब 700 से भी ज्यादा फिल्मों के लिए गाने गा चुकी है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने अपने करियर में दो बार नेशनल अवार्ड भी हासिल कर लिया है। बता दें अलका याग्निक को साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘तेज़ाब’ के गाने ‘एक दो तीन’ से जबरदस्त सफलता हासिल हुई थी।

alka yagnik

अलका याग्निक के सुपरहिट गानों में ‘चुराके दिल मेरा’, ‘अगर तुम साथ हो’, ‘टिप टिप बरसा पानी’, ‘ए मेरे हमसफर’ जैसे कई सुपरहिट गाने हैं। बात करें अलका याग्निक की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने साल 1989 में नीरज कपूर संग शादी की थी। हालांकि शादी के कुछ दिन बाद ही वह अपने पति से अलग हो गई। नीरज और अलका की एक बेटी है जिसका नाम साएशा कपूर है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button