बॉलीवुड

आलीशान घर से लेकर लग्जरी कारों तक, राजा जैसी ज़िन्दगी बिताते हैं इमरान हाश्मी, जानें कुल संपत्ति

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता और ‘सीरियल किसर’ के नाम से मशहूर इमरान हाशमी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। बता दें, इमरान हाशमी एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग की दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। एक रिपोर्ट की माने तो इमरान हाशमी अब तक करीब 28 एक्ट्रेस के साथ किसिंग सींस कर चुके हैं। यही वजह है कि उन्हें ‘सीरियल किसर’ कहा जाता है। बता दें, नाम कमाने के साथ साथ इमरान हाशमी ने करोड़ों की दौलत भी कमाई है। आज वह अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं इमरान हाशमी की संपत्ति के बारे में…

emraan hashmi

एक्टर नहीं बनना चाहते थे इमरान हाश्मी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इमरान हाशमी मशहूर निर्देशक महेश भट्ट के भतीजे हैं। दरअसल, इमरान हाशमी 40 और 50 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रही मेहरबानो की पोते हैं। ऐसे में बचपन से ही इमरान हाशमी का ताल्लुक इंडस्ट्री से था। हालांकि वह एक्टर नहीं बनना चाहते थे।

emraan hashmi

emraan hashmi

कहा जाता है कि इमरान हाशमी आवारापन किया करते थे जिसकी वजह से उनके परिवार ने उन्हें एक्टिंग करने से मजबूर कर दिया। लेकिन पहली फिल्म में इमरान की एक्टिंग इतनी ज्यादा खराब थी कि उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इसके बाद इमरान हाशमी को काफी दुख हुआ और उन्होंने ठान लिया कि वह बड़े अभिनेता बनेंगे। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया और वह बॉलीवुड के शानदार अभिनेता बनकर उभरे।

बता दें, इमरान हाश्मी ने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘फुटपाथ’ से अपने करियर की शुरुआत की। फिल्म में वह सपोर्टिंग किरदार में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘वंस अपॉन ए टाइम’, ‘एक थी डायन’, ‘बादशाहो’, ‘राज’, ‘हीरोइन’, ‘तुमसा नहीं देखा’, ‘गुड बॉय बैड बॉय’, ‘दिल तो बच्चा है जी’, ‘आशिक बनाया आपने’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

कितनी संपत्ति के मालिक हैं इमरान?
बात की जाए इमरान हाशमी की संपत्ति के बारे में तो वह एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 14 मिलियन डॉलर‌ यानी कि करीब 105 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। इसके अलावा इमरान हाशमी विज्ञापन के माध्यम से भी करोड़ों की कमाई करते हैं। बता दें , उनकी सालाना कमाई 6 करोड़ से अधिक है।

इसके अलावा वह कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टी में भी निवेश कर चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि इमरान हाशमी बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे अधिक टैक्स भरने वाले अभिनेता की लिस्ट में शामिल है।

वहीं मुंबई में उनका एक आलीशान घर है जिसकी कीमत 16 करोड के आसपास बताई जाती है। इंडस्ट्री के बाकी अभिनेताओं की तरह इमरान हाशमी भी लग्जरी और महंगी गाड़ियों के शौकीन है। ऐसे में उनके पास नंबर लैम्बॉर्गिनी से लेकर रोल्स रॉयल जैसी लग्जरी कारें हैं। इसके अलावा अभिनेता के पास सबसे महंगी घड़ियां है जिसमें पियाजे, ऑडरमार्स पीगे, येगर ल कोचर, एडिशन वॉच, ओमेगा, राडो, कार्टियार, रोलेक्स और ब्रॉगे जैसे महंगे ब्रांड्स की घड़ियां शामिल है।

emraan hashmi

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button