बॉलीवुड

बिग बी करते थे इस खूबसूरत अभिनेत्री से प्यार, शादीशुदा होने की वजह से कर लिया ब्रेकअप

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘102 नॉट आउट’ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रही है.

इस फिल्म में अमिताभ ने एक 102 साल के बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभाया है, जो जिंदगी को खुलकर जीने में यकीन रखता है. इस फिल्म में अमिताभ के साथ ऋषि कपूर भी हैं. बता दें कि फिल्म में ऋषि कपूर ने अमिताभ के बेटे का रोल अदा किया है. इस फिल्म को हर उम्र के लोग पसंद कर रहे हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने अच्छी खासी कमाई कर ली है. वर्तमान में बिग बी अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं. वह आये दिन अपनी पोती आराध्या के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि सदी का ये महानायक एक समय में जया से नहीं बल्कि किसी और अभिनेत्री से प्यार करता था और उन्हीं से शादी रचाना चाहता था. लेकिन हालात कुछ ऐसे बने कि ऐसा हो ना सका.

बता दें, कभी अमिताभ और रेखा की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध जोड़ी हुआ करती थी. ऑनस्क्रीन हिट होने के बाद वह रियल लाइफ में भी एक दूसरे के करीब आ गए थे. लेकिन मजबूरियों के चलते उन्हें अलग होना पड़ा. दोनों की नजदीकियां फिल्म ‘दो अनजाने’ की शूटिंग से बढ़नी शुरू हुई. इसके बाद दोनों फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ नजर आये. दर्शकों को रेखा और अमिताभ की जोड़ी खूब पसंद आई. कुछ लोग तो रियल लाइफ में भी दोनों को साथ देखना चाहते थे. लेकिन हालात कुछ ऐसे बने कि अमिताभ और रेखा को ब्रेकअप करना पड़ा.

दरअसल, जब अमिताभ रेखा के प्यार में पड़े उनकी शादी जया बच्चन से हो चुकी थी. शादी के बाद भी दोनों में नजदीकियां बढ़ती रही. मानने वाले ये भी मानते हैं कि जया से पहले रेखा और अमिताभ की शादी हुई थी. उनका मानना है कि दोनों ने ये शादी सबसे छुप के रचाई थी. यही एक कारण है कि रेखा आज भी मंगलसूत्र पहनती हैं और अपने मांग में सिंदूर भी लगाती हैं. लेकिन सच क्या है ये आज भी किसी को नहीं पता. अमिताभ के प्रति समर्पित रेखा के प्यार को देखकर यही कहा जा सकता है कि प्यार में कुर्बानी देना किसे कहते हैं कोई रेखा से सीखे. यदि रेखा की शादी अमिताभ से हुई होती तो यह बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ी कहलाती.

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे लाइक और शेयर जरूर करें. आर्टिकल पर अपनी राय देना न भूलें.

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button