अन्य

पति पत्नी को भूलकर भी कमरे में नहीं रखनी चाहिए ये चीजें, बर्बाद हो जायेगी मैरिड लाइफ

एक पति पत्नी का रिश्ता खास होने के साथ-साथ बहुत पवित्र होता है. पति पत्नी दुख-सुख के साथी माने जाते हैं. पति-पत्नी का कर्तव्य होता है कि सुख-दुख में एक दूसरे का साथ दें. साथ ही इस रिश्ते में विश्वास का होना बहुत जरूरी माना जाता है. किसी भी रिश्ते में विश्वास का होना बहुत जरूरी है. विश्वास के बिना कोई भी रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सकता. यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं और बात बिलकुल सच भी है क्योंकि इंसान लाख जतन कर ले जिसकी किस्मत में जो लिखा होता है वहीं उसे मिलता है. विश्वास के साथ-साथ सम्मान का होना भी एक रिश्ते में बहुत मायने रखता है. आप किसी से प्यार तभी कर पाएंगे जब आप उसका सम्मान करेंगे. जब दो लोग एक-दूसरे की इज्जत करते हैं और एक-दूसरे की इच्छाओं का आदर करते हैं तभी रिश्ता अच्छे से बिना किसी रुकावट चल पाता है.

बेड रूम को पति-पत्नी के रोमांस के लिए सबसे बेहतर जगह माना जाता है. बेडरूम एक ऐसी जगह होती है जहां लोग सबसे ज़्यादा समय व्यतीत करते हैं. प्यार भरी बात या तकरार ज़्यादातर इसी जगह होते हैं. दिनभर की थकान के बाद व्यक्ति एक सुकून की नींद चाहता है. लेकिन लोग जाने-अनजाने में बेडरूम से जुड़ी कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिसका नकारात्मक असर सीधा उनके जीवन पर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ बातें ऐसी बताई गयी हैं जो पति पत्नी के रिश्ते में खटास पैदा कर सकती हैं. कौन सी हैं वो बातें जिसे एक शादीशुदा जोड़े को ध्यान रखना चाहिए, आईये जानते हैं.

बेडरूम में नहीं करें ऐसी गलती

  • शास्त्रों के अनुसार, किसी भी शादीशुदा जोड़े को अपने रूम के प्रवेश द्वार के पास ड्रेसिंग टेबल या फिर कोई दूसरा सामान जैसे शू-रैक इत्यादि नहीं रखना चाहिए. हमेशा ड्रेसिंग टेबल या अलमारी अपने बेड के लेफ्ट साइड में ही रखें. इन्हें भूलकर भी प्रवेश द्वार के सामने रखने की गलती ना करें.

  • कुछ लोगों को आदत होती है कि वह अपने तकिये के नीचे मोबाइल रखकर सोते हैं. लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए. किसी भी गैजेट को खुद से दूर रखकर सोयें. दरअसल, इन गैजेट्स में विद्युत चुंबकीय तरंगो का उत्पादन होता है जो नींद में बाधा डालते हैं और भागीदारों में तनाव बढ़ जाता है.

  • इसके अलावा, शादीशुदा जोड़ों को एक ही गद्दे पर सोना चाहिए. डबल बेड के लिए भी कोशिश करें कि एक ही गद्दा लेकर आयें. बेड पर दो गद्दे होने से रिश्तों पर असर पड़ता है. इसकी वजह से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है.
  • शादीशुदा जोड़ों को धातु या गढ़ा हुआ लोहे का बेड लेने से बचना चाहिए. अच्छे संबंधों के लिए लकड़ी के बिस्तर को सबसे बेस्ट माना गया है. वास्तु की मानें तो व्यक्ति जिस बिस्तर पर सोता वह मैरिड लाइफ में बहुत अंतर बनाता है इसलिए बेड का भी चुनाव सोच समझकर करना चाहिए.

तो ये थी बेडरूम से जुड़ी कुछ ख़ास बातें जिन्हें एक शादीशुदा कपल अपनी जिंदगी खुशहाल बनाने के लिए कर सकता है. दोस्तों, उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button