बॉलीवुड

इनके नाम होगी अमिताभ बच्चन की सारी दौलत, बिग बी ने किया संपत्ति के मालिक का ऐलान

हिंदी सिनेमा के ‘शहंशाह’ यानी कि अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया और आज भी फैंस के बीच उनकी दीवानगी कम नहीं हुई है। जब भी अमिताभ बच्चन की फिल्में आती है तो फैंस के बीच एक अलग उत्साह देखने को मिलता है।

amitabh bachchan

दिलचस्प बात यह है कि अमिताभ बच्चन 79 साल की उम्र में भी दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। वर्तमान में वह दुनिया के सबसे अमीर कलाकारों की लिस्ट में शामिल है। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अमिताभ बच्चन के पास करोड़ों की दौलत होगी। इसी बीच अमिताभ बच्चन ने अपनी संपत्ति के मालिक का ऐलान भी कर दिया है। तो आइए जानते हैं उनकी दौलत का वारिस कौन होगा..?

ये शख्स होगा अमिताभ बच्चन की संपत्ति का मालिक?

amitabh bachchan

दरअसल, अमिताभ बच्चन की संपत्ति के बारे में बात होती है तो सबसे पहले यही दिमाग में आता है कि अमिताभ की संपत्ति का मालिक उनका बेटा अभिषेक बच्चन ही होगा। अमिताभ बच्चन ने भी सोशल मीडिया पर उनकी संपत्ति के वारिस की घोषणा कर दी है।

गौरतलब है कि, अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और हमेशा कुछ न कुछ साझा करते रहते हैं। तो चलिए अब अमिताभ बच्चन के उत्तराधिकारी को लेकर सस्पेंस खत्म करते हैं और जानते हैं कि उन्होंने किसे अपना वारिस बताया है।

तो अमिताभ बच्चन किसी और को नहीं बल्कि अपने ही बेटे अभिषेक बच्चन को अपना उत्तराधिकारी बताया। दरअसल, पिछले दिनों उन्होंने अभिषेक की फिल्म ‘दसवीं’ का ट्रेलर जारी किया था। इसी दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति के वारिस की भी घोषणा कर दी थी और साथ ही उन्होंने ट्रेलर को देखकर अपने बेटे अभिषेक की एक्टिंग की तारीफ भी की थी।

इसी दौरान उन्होंने ट्रेलर को शेयर करते हुए अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की कुछ लाइनें लिखी थी कि, “मेरे बेटे, बेटे होने से मेरे उत्तराधिकारी नहीं होंगे, जो मेरे उत्तराधिकारी होंगे वो मेरे बेटे होंगे !- हरियवंश राय बच्चन.’ ‘अभिषेक तुम मेरे उत्तराधिकारी हो- बस कह दिया तो कह दिया”

बता दें, जैसे ही अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट को लोगों ने देखा तो हर किसी ने रिएक्ट किया तो वहीं अभिषेक बच्चन ने भी अपने पिता के ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए लिखा कि, “लव यू पा, हमेशा और हमेशा” सोशल मीडिया पर फैंस के साथ बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस ट्वीट पर खूब रिएक्ट किया था।

amitabh bachchan

इतने करोड़ के मालिक हैं अमिताभ बच्चन

वही बात की जाए अमिताभ बच्चन की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 2950 करोड रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं साल 2021 तक बिग बी के नेटवर्थ करीब 400 मिलियन डॉलर बताई गई है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अमिताभ बच्चन 1 महीने में 5 करोड़ की कमाई करते हैं बल्कि उनकी सालाना कमाई 60 करोड़ से भी अधिक है।

amitabh bachchan

इसके अलावा कई ब्रांड एम्बेसडर्स के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। बिग बी एक विज्ञापन के लिए करीब 6 करोड रुपए फीस वसूलते हैं।  इसके अलावा वह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से भी मोटी रकम हासिल करते हैं। जहां मुंबई में उनके पांच आलीशान बंगले हैं तो वहीं उत्तर प्रदेश में उनका आलीशान घर बना हुआ है। इसके अलावा विदेश में भी उनकी करोड़ों की संपत्ति है।

amitabh bachchan

बात की जाए अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्मों के बारे में वह आयन मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मा शास्त्र’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा अभिनेत्री आलिया भट्ट और रणबीर कपूर मुख्य किरदार में नजर आएंगे। इसके अलावा अभिनेत्री मौनी रॉय भी इस फिल्म में विलेन के किरदार में दिखाई। इसके अलावा भी अमिताभ बच्चन के खाते में ‘द इंटर्न’, ‘गुडबाय’, ‘ऊंचाई’ और ‘मेडे’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

amitabh bachchan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button