बॉलीवुड

बांग्लादेश सरकार ने लगाई नोरा फतेही के डांस परफॉर्मेंस पर रोक, जानिए वजह

अपने हॉट एंड बोल्ड अंदाज से लोगों को मदहोश कर देने वाली मशहूर एक्ट्रेस और डांसर नोरा फतेही इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज कर रही है। नोरा की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और लोग उनकी एक झलक देखने के लिए बेकरार रहते हैं। नोरा जहां भी डांस करती है वहां लोगों की भारी संख्या में भीड़ हो जाती है और लोग उनका डांस देखने के लिए काफी उत्साहित रहते हैं।

nora fatehi

लेकिन इसी बीच खबर आई है कि नोरा बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक इवेंट में डांस करने वाली थी, लेकिन अब उनका डांस प्रोग्राम कैंसिल कर दिया है। जी हाँ.. बांग्लादेश सरकार ने डॉलर बचाने के लिए एक नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी जिसमें बताया गया कि नोरा को डांस करने की अनुमति नहीं दी गई है। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

nora fatehi

इस कारण कैंसिल कर दिया शो
दरअसल, नोरा फतेही वुमन लीडरशिप कॉरपोरेशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में डांस परफॉर्मेंस करने वाली थी। लेकिन सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय ने सोमवार को एक नोटिस जारी कर नोरा को डांस परफॉर्मेंस के लिए इंकार कर दिया। इस नोटिस के मुताबिक, ‘सांस्कृतिक मंत्रालय ने घटते विदेशी मुद्रा भंडार के बीच डॉलर के भुगतान पर केंद्रीय बैंक के प्रतिबंधों का उल्लेख किया, जो 12 अक्टूबर तक घटकर 36.33 बिलियन डॉलर हो गया, जो सालभर पहले के 46.13 बिलियन डॉलर से चार महीने के आयात को कवर करने के लिए पर्याप्त था।’

nora fatehi

ऐसे में ग्लोबल सिचुएशन को देखते हुए और फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व्स को बनाए रखने के लिए उद्देश्य से नोरा को डांस की अनुमति नहीं दी गई और उनका शो कैंसिल करना पड़ा। बता दें, नोरा इन दिनों टीवी के रियलिटी डांस शो ‘झलक दिखलाजा-10’ में नजर आ रही है। इस शो में उनके साथ माधुरी दीक्षित और करण जोहर भी जज के रूप में दिखाई दे रहे हैं।

nora fatehi

बिग बॉस से चमकी थी नोरा की किस्मत
बात की जाए नोरा के करियर के बारे में तो उन्हें सबसे पहले बिग बॉस-9 में देखा गया था। इस दौरान वह प्रिंस नरूला के साथ काफी सुर्खियों में रही थी। इसके बाद नोरा फतेह को बॉलीवुड की कई फिल्मों में आइटम सॉन्ग करने को मिले जिसके जरिए वो काफी पॉपुलर हुई।

बता दें, नोरा फतेही मूल रूप से एक मोरक्कन एक्ट्रेस है जिन्होंने अपनी दिलकश अदायगी और शानदार अभिनय से भारतीय सिनेमा में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई है। नोरा फतेही अब तक ‘रोर : टाइगर्स ऑफ द सुंदरवन’, ‘रॉकी हैंडसम’, ‘सत्यमेव जयते’, ‘भारत’, ‘मरजावां’, ‘बाटला हाउस’, ‘स्ट्रीट डांसर 3D’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है। नोरा ‘कमरिया’, ‘साकी-साकी’ और ‘दिलबर-दिलबर’ जैसे गानों के लिए काफी मशहूर हुई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button