बॉलीवुड

पटौदी खानदान के इस शख्स को देख हो जाती थी अमृता की हालत खराब, खौफ के साये गुजरती थी जिंदगी

अमृता सिंह (Amrita Singh) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) एक जमाने में बॉलीवुड के पॉपुलर कपल हुआ करते थे। दोनों ने साल 1991 में शादी रचाई थी। हालांकि इस शादी के लिए दोनों को बहुत पापड़ बेलने पड़े थे। सैफ का पटौदी खानदान इस रिश्ते से बिल्कुल खुश नहीं था। इसकी वजह अमृता सिंह का सैफ अली खान से उम्र में 13 साल बड़ा होना थी। ये वह दौर भी था जब अमृता अपने करियर के पीक पर थी, जबकि सैफ की कोई फिल्म भी रिलीज नहीं हुई थी।

अब परिवार वाले भले इस रिश्ते के खिलाफ हो, लेकिन अमृता और सैफ एक दूसरे के प्यार में पागल थे। उन्होंने ठान लिया था कि ‘जब प्यार किया तो डरना क्या’। कपल ने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर गुपचुप शादी रचा ली। हालांकि शादी के बाद चीजें अमृता के लिए और भी बिगड़ती चली गई। उन्हें अपने ससुराल यानि पटौदी खानदान में एक शख्स से बहुत डर लगता था। इसका खुलासा खुद अमृता ने एक इंटरव्यू में किया था।

अपनी सास से बहुत डरती थी अमृता

अमृता ने बताया था कि उन्हें अपनी सासू मां यानि शर्मिला टैगोर से बेहद डर लगता था। वह उनके सामने आते ही नर्वस हो जाती थी। आलम ये था कि वह सास के साथ एक कमरे में भी नहीं रह सकती थी। वह अक्सर सैफ से विनती करती थी कि वे उन्हें उनकी माँ संग अकेला न छोड़े। लेकिन सैफ उनकी नहीं सुनते थे। बल्कि वह अक्सर उन्हें माँ के साथ अकेला छोड़ देते थे। उन्हें लगता था कि इससे सास बहू की बॉन्डिंग स्ट्रॉंग होगी। हालांकि ऐसा कभी हुआ नहीं।

धीरे-धीरे सैफ और अमृता के बीच चीजें बिगड़ने लगी। शादी के शुरुआती 3-4 साल तक तो सबकुछ अच्छा चला। अमृता ने शादी के बाद भी कई फिल्में की। उधर सैफ का करियर भी ऊंचाइयों पर जा रहा था। लेकिन फिर सारा अली खान का जन्म हुआ। इसके बाद अमृता ने फिल्में छोड़ सारा ध्यान बेटी की परवरिश में केंद्रित कर दिया। फिर कुछ और अंदरूनी चीजें हुई और सैफ व अमृता के बीच तनाव बढ़ने लगा।

घरेलू तनाव के चलते लिया तलाक

तनाव बढ़ा तो सैफ और अमृता अलग-अलग रहने लगे। लेकिन इससे भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। ऐसे में दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया। तलाक के बाद अमृता ने अकेले ही दोनों बच्चों सारा और इब्राहीम की परवरिश की। उधर सैफ की लाइफ में 10 साल छोटी करीना कपूर आ गई। इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा और वे 2012 में शादी के बंधन में बंध गए।

सैफ और अमृता के अलग होने पर सारा ने एक बार बात की थी। उन्होंने बताया था कि मम्मी पापा आपस में बहुत लड़ते थे। एक दूसरे के साथ खुश नहीं थे। इसलिए यदि वह अलग होकर खुश हैं तो ये अच्छा ही हुआ कि दोनों ने तलाक ले लिया। बता दें कि सारा और इब्राहीम अक्सर पापा सैफ और उनके बच्चों से मिलते जुलते रहते हैं। हालांकि अमृता को सैफ या उनके परिवार संग कभी नहीं देखा जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button