दिलचस्प

चट्टानों के बीच अकेली पढ़ाई करती दिखी बच्ची,फिर आनंद महिंद्रा ने जो किया वह आपको प्रेरित कर देगा

कहते है, पढ़ाई कहीं भी, कभी भी, किसी भी हालत में हो सकती है। बस आपके अंदर पढ़ने की लगन होना चाहिए। फिर आपको दुनिया में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। आज हम आपको एक ऐसी बच्ची से मिलने जा रहे हैं, जिसकी पढ़ने की लगन देख मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिन्द्रा भी इम्प्रेस हो गए। उन्होंने बच्चे की तारीफ करते हुए कुछ शानदार शब्द कहे।

चट्टानों के बीच अकेली मन लगाकर पढ़ाई करती दिखी बच्ची

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वे आए दिन कोई मजेदार या फिर प्रेरणादायक पोस्ट साझा करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने चट्टान पर बैठी एक बच्ची की तस्वीर साझा की। इस तस्वीर में बच्ची चट्टान पर अकेली बैठी पढ़ाई करती हुई दिखाई दे रही है। बच्ची बड़ी ही लगन और एकाग्रता के साथ पढ़ाई कर रही है। इस बच्ची की तस्वीर को देख आप खुद भी मोटिवेट हो जाएंगे।


इस तस्वीर को मूल रूप से अभिषेक नाम के ट्विटर यूजर ने साझा किया है। उन्होंने बच्ची की तस्वीर शेयर करते हुए जानकारी दी कि – आज मैं हिमाचल के  स्टॉन (Staun) इलाके की यात्रा कर रहा था। इस दौरान मेरी नजर एक छोटी सी बच्ची पर गयी। यह बच्ची चट्टानों पर अकेली पड़ रही थी। उसकी पढ़ाई के प्रति एकाग्रता देख मैं भी हैरान रह गया। यह बहुत ही शानदार नजारा था।

आनंद महिंद्रा ने बच्ची से ली प्रेरणा

अभिषेक की इस पोस्ट को बाद में आनंद महिन्द्रा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। वे भी बच्ची की पढ़ाई के प्रति लगन को देख इम्प्रेस हुए। उन्होंने बच्ची की फोटो को रिट्वीट करते हुए लिखा – बहुत ही खूबसूरत तस्वीरें। यह मेरी सोमवार की प्रेरणा (मंडे मोटिवेशन) है।


आनंद महिन्द्रा की सोच के बाद बच्ची और भी वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर लोग उसकी तारीफ में कमेंट करने लगे। एक यूजर ने कहा ‘सच में इस बच्ची की पढ़ाई के प्रति जागरूकता देख मैं भी मोतिवेट हो गया।’ फिर दूसरे ने कहा ‘जिनके अंदर पढ़ाई की लगन होती है, वह हर हालत में अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं।’


वहीं एक यूजर करता है ‘बहुत ही खूबसूरत तस्वीर है। ये मुझे आगे और पढ़ने के लिए मोटिवेट करेगी।’ बस इसी तरह और भी कई अच्छे कमेंट्स आने लगे। वैसे आप इस बच्ची से प्रेरित हुए या नहीं हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

यहां देखें एक और बच्चा जो इसी तरह एकांत में नेचर के बीच पढ़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button