दिलचस्प

अब होगा आपके दिमाग का असली टेस्ट, जंगल में छिपे हैं 6 जानवर, सिर्फ जीनियस लोग ही बता पाएंगे

सोशल मीडिया पर इन दिनों आँखों के भ्रम वाली तस्वीरें बड़ी वायरल हो रही है। इसमें आपको एक तस्वीर दिखा किसी जानवर को ढूँढने को कहा जाता है। आमतौर पर आप से हम एक ही जानवर खोजने को कहते हैं। लेकिन आज की पहेली थोड़ी एडवांस लेवल की है। इसमें आपको एक या दो नहीं बल्कि पूरे 6 जानवर खोजकर बताने है। तो आज आपके दिमाग का असली टेस्ट होगा।

जंगल में छिपे हैं 6 जानवर, क्या आपको दिखे?

इस तस्वीर में आपको एक जंगल दिख रहा है। इस जंगल में 6 जानवर कहीं छिपे हुए हैं। अब आपका टास्क यही है कि इन्हें फटाफट खोज निकालना है। इनमें से कुछ जानवर को खोजना आपके लिए आसान होगा। लेकिन बाकियों को खोजना बहुत मुश्किल होगा। इसलिए जिसने सभी 6 जानवरों को खोज लिया वही हमारी नजर में असली विजेता होगा।

इस जंगल को गौर से देखिए। झाड़ियों और पेड़ों पर भी नजर दौड़ाईए। आपको 6 जानवर जरूर दिखेंगे। इसमें बड़े और छोटे हर टाइप के जानवर शामिल हैं। बस आपको अपनी आंखों और दिमाग का सही इस्तेमाल करना है। इससे आपके दिमाग की अच्छी खासी कसरत भी हो जाएगी।

यहां छिपे बैठे हैं 6 जानवर

यदि आप जानवरों को नहीं खोज पा रहे तो चलिए हम आपकी मदद कर देते हैं। इस जंगल में अधिकतर लोगों को पहाड़ों में खड़ा ऊंट आसानी से दिख गया। वहीं पेड़ पर मगरमच्छ और फूलों के पास तितली भी आसानी से दिख गई। हालांकि बाकी के 3 जानवरों को खोजने के लिए उन्हें थोड़ी मेहनत करनी पड़ी।

चौथा जानवर सांप है जो झाड़ियों में फन फैलाए बैठा है। वहीं 5वां जानवर खरगोश है जिसे बहुत कम लोग देख पाए हैं। यह आपको राइट हैंड पर पेड़ की ऊपर की पत्तियों में दिख जाएगा। वहीं 6वां जानवर हिरण आपको इसी पेड़ के पास खड़ा दिखाई देगा। अब यदि आप ने इन सभी जानवरों को फटाफट खोज लिया तो बहुत अच्छी बात है। क्योंकि ज्यादातर लोग सभी 6 जानवरों को नहीं खोज पाए हैं।

उम्मीद है कि आपको ये पहेली पसंद आई होगी। आप इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना न भूलें। जरा आप भी देखिए कि वे लोग कितनी जल्दी सभी जानवरों को खोज पाते हैं। फिर पता चलेगा कि आप दोनों में से कोई ज्यादा जीनियस है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button