दिलचस्प

लुटेरी चींटियां: सोने की चेन पर मारा हाथ, घसीटते हुए अपने साथ ले गई, देखें Video

गोल्ड यानि सोना हर किसी को पसंद होता है। महिला हो या पुरुष हर कोई इसे पहनना पसंद करता है। वहीं कुछ लोग गोल्ड को अपनी निजी संपत्ति के रूप में खरीदकर भी रखते हैं। सोने की चेन की बात करें तो ये आपके गले की शोभा बढ़ाने का काम करती है। बहुत से लोग इसे गले में शौक से पहनते हैं। कई बार ये चोरी भी हो जाती है। आमतौर पर चोर कोई महिला या पुरुष होता है।

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी चेन चोर से मिलाने जा रहे हैं जो आकार में इंसानों से कही ज्यादा छोटी है, लेकिन फिर भी सोने की चेन चुराने में कामयाब रही। हम यहां बात कर रहे हैं नहीं लेकिन मेहनती चींटियों की। चींटियां अक्सर खाने पीने की चीजों की और ही आकर्षित होती है। लेकिन आज हम आपको ऐसी चींटियों से मिलाने जा रहे हैं जो सोने की चेन की ओर आकर्षित होती है।

सोने की चेन चुराती नजर आई चींटियां

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों लुटेरी चींटियों का एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में चींटियों का एक झुंड सोने की चेन को घसीटते हुए ले जाता दिखाई दे रहा है। नजारा किसी पहाड़ी इलाके का प्रतीत होता है। चींटियां चट्टान पर सोने की चेन को धीरे-धीरे अपने साथ ले जाती दिखाई देती है। हालांकि वीडियो में ये पता नहीं चल पाता कि चींटियां इस सोने की चेन को कहाँ ले गई और उन्होंने इसका क्या किया।

इस अजीब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये वीडियो साझा करते हुए लिखा – नन्हीं सपने की स्मगलर। अब सवाल ये उठता है कि आईपीसी की किस धारा के तहत इन पर मुकदमा चलाया जाए?

लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन

चींटियों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। इसे देख लोग दिलचस्प कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा ‘ये चींटियाँ तो बड़ी शातिर निकली।’ फिर दूसरे ने कहा ‘लगता है कोई इन चींटियों को चेन चुराने की ट्रेनिंग दे रहा है।’ फिर एक शख्स लिखता है ‘जरूर ये चेन को सुनार के पास ले जा रही होगी। इसे बेचकर अपने लिए शक्कर की बोरी खरीदेगी।’


वहीं कुछ ने चींटियों से मेहनत करना, अनुशासन में रहना, टीम वर्क करना और हार न मानना जैसी चीजें सीखने की सलाह भी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button