दिलचस्प

ब्रेस्ट साइज़ चुटकियों में बड़ा देगी प्याज की ये अनोखी ड्रिंक, जाने इसे बनाने का तरीका

ब्रेस्ट यानि स्तन हर महिला के शरीर का एक अहम हिस्सा होते हैं। यह उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं। यह हर महिला के पास अलग-अलग आकार और साइज़ में होते हैं। किसी महिला के पास बेहद छोटे ब्रेस्ट होते हैं तो किसी के पास हद से ज्यादा बड़े स्तन होते हैं। जिन महिलाओं में स्तनों का आकार छोटा होता है उनमें आत्मविश्वास में कमी देखी जाती है। वह खुद को कम आकर्षित मानने लगती हैं। ऐसे में आज हम आपको ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने का एक कारगर घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं।

प्याज बढ़ाएगा आपका ब्रेस्ट साइज़

प्याज हर भारतीय किचन में आसानी से मिल जाता है। इसक इस्तेमाल अक्सर सब्जियों और सलादों में खूब किया जाता है। इससे खाने का टैस्ट बढ़ जाता है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि यह खाने का स्वाद बढ़ाने के अलावा ब्रेस्ट का साइज़ बढ़ाने में भी सक्षम होता है। प्याज में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो स्तन कोशिकाओं में रक्त संचार को बढ़ा देते हैं। इससे ब्रेस्ट का आकर बढ़ जाता है। हालांकि ये काम सिर्फ प्याज खाने से नहीं होता है। बल्कि आपको इसकी एक खास ड्रिंक तैयार करनी होती है।

ऐसे बनाए स्तन बढ़ाने वाली ड्रिंक

सबसे पहले आप कुछ ताजे और रसीले प्याज लीजिए। अब इन प्याज को पीसकर इसका रस निकाल लीजिए। आप इन्हें मिक्सी में पीस सकते हैं। चाहें तो थोड़ा सा पानी भी डाल सकते हैं। बाद में इसे निचोड़कर इसका सारा रस निकाल लीजिए। अब इस रस में शहद और हल्दी भी मिला दीजिए। इस मिश्रण को अच्छे से मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लीजिए।

अब इस रस को आपको पीना नहीं है। बल्कि अपने ब्रेस्ट पर इसे लगाना है। इसे आप रोज सोने से पहले ब्रेस्ट पर अप्लाइ कर सकती हैं। सुबह उठकर आप अपने ब्रेस्ट को गुनगुने पानी से धो सकती हैं। यह उपाय आपको कम से कम दो महीने तक करना होगा। इससे आपके स्तन की कोशिकाओं में खून का प्रवाह तेज हो जाएगा। इससे आपके ब्रेस्ट धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो जाएंगे।

स्तन का आकार बढ़ाने के अन्य उपाय

प्याज के रस के अलावा आप तेल की मालिश से भी ब्रेस्ट का साइज़ बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आप सरसों के तेल, नारियल तेल, ऑलिव ऑयल, कैस्टर ऑयल इत्यादि का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इनमें से कोई भी एक ऑयल लेकर उसे पहले गुनगुना कर लें। फिर अपने हाथों में इस ऑयल को लेकर स्तनों की सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। ऐसा सुबह और शाम दोनों टाइम करें। इससे आपके स्तनों का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और वह बड़े हो जाएंगे।

नोट: यह उपाय इंटरनेट पर मिली जानकारियों पर आधारित है। यदि आपकी स्किन सेंसीटिव हैं तो इसे इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button