अध्यात्म

जितनी भी बुरी किस्मत हो, भगवान् सूर्यदेव के इस उपाय को करने से दूर होते हैं सभी कष्ट

दुःख और परेशानी सभी के जीवन में होती हैं. परंतु कुछ लोगो की लाइफ में दुर्भाग्य ऐसी एंट्री मारता हैं कि फिर जाने का नाम ही नहीं लेता हैं. ऐसे में दुःख के बादल उनके घर के ऊपर हमेशा मंडराते रहते हैं. यदि आप भी इस तरह की समस्यां से जूझ रहे हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा कारगर उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपकी जिन्दगी में चल रहे सभी कष्ट समाप्त हो जाएंगे. इस उपाय का संबंध सूर्यदेव से हैं. सूर्यदेव के तेज़ में भाग्य की किरणें छिपी होती हैं. यदि एक बार आपको उनका पूर्ण आशीर्वाद प्राप्त हो जाए तो आपके भाग्य भी चमचमाने लगेगा. लेकिन सूर्यदेव को प्रसन्न करना इतना आसान भी नहीं हैं. उसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी.

सूर्यदेव का ये उपाय आपको एक के बाद एक लगातार 7 रविवार तक करना होगा. इस उपाय की कठिनता को देखते हुए हमारी यही सलाह होगी कि गर्भवती महिलाएं, बूढ़े एवं बीमार लोग इसे ना करे. इस उपाय को करने के लिए आप रविवार के एक दिन पहले कुछ सामग्रियां घर ले आए. इस लिस्ट में एक ताम्बे का लौटा, नारियल, पूजा सुपारी, पांच बत्ती वाला दीपक और चांदी का सिक्का शामिल हैं. जब आप रविवार के दिन सुबह उठे तो जमीन पर कदम रखने के पूर्व सूर्यदेव का ध्यान करे. इसके बाद स्नान कर तैयार हो जाए. अब एक बड़ी सी थाली ले और उसमे ऊपर बताई गई सभी सामग्रियां रख ले. एक बात याद रहे कि पांच बत्ती वाले दीपक को आपको घी से प्रज्वलित करना हैं.

अब जैसे ही सूर्य उदय हो आप इन सभी सामग्रियों को लेकर बाहर या छत पर चले जाए. आपको इस तरह खड़े रहना हैं कि सूर्य की सभी किरणे आपके ऊपर आ रही हो. इस दौरान ध्यान रहे कि आप ने पाँव में चप्पल या जूते ना पहने हो. सर्वप्रथम आप थाली में चांदी के सिक्के के ऊपर पूजा सुपारी रख ले. इस सुपारी के ऊपर कुमकुम भी लगा दे. अब नारियल को जल से भरे ताम्बे के लौटे के ऊपर रख दे. इसके बाद हाथ में पांच बत्ती वाला दीपक ले और सूर्यदेव की आरती करे. आरती समाप्त होने के बाद अपने स्थान पर चारो और सात बार घुमे और परिकृमा दे. इसके बाद लौटे पर रखा नारियल सूर्यदेव के सामने ही फोड़ दे. अब उसी लौटे में रखे पानी को सूर्यदेव को अर्पित करे. इस दौरान अपने जीवन की समस्यां भी सूर्यदेव को बता दे.

इसके बाद फोड़ा गया नारियल अपने घर परिवार में बाँट कर खा ले. वहीं चान्दी का सिक्का और पूजा की सुपारी तिजोरी या पूजा घर में रख दे. अब अगले 6 और रविवार तक यही प्रक्रिया दोहराए. सुपारी और सिक्का आप वही इस्तेमाल कर सकते हैं. एक और बात ये कि इस दिन आपको सूर्यदेव के नाम का व्रत भी रखना होगा. साथ ही 7 रविवार की ये पूजा पूर्ण होने तक घर में नॉनवेज ना बनाए. इस उपाय को पूर्ण विधि से करने पर आपको जल्द फायदा देखने को मिलेगा. यह उपाय अच्छा लगा हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर भी करे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button