बॉलीवुड

सतीश कौशिक को याद कर जोर जोर से रोने लगे अनुपम खेर, याद आई 45 साल की दोस्ती: वीडियो

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लीजेंड एक्टर सतीश कौशिक के अचानक हुए निधन से हर कोई दुखी है, लेकिन इन सबके बीच में अगर किसी को सबसे बड़ा झटका लगा है तो वो उनके परिवार और मशहूर अभिनेता अनुपम खेर को। जी हां.. अनुपम खेर और सतीश कौशिक करीब 45 सालों से एक दूसरे के दोस्त थे। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस 45 साल की दोस्ती के अंदर सतीश कौशिक और अनुपम खेर ने एक दूसरे के साथ कितनी खूबसूरत तरीके से जिंदगी को जिया होगा। दोनों के एक साथ बिताए हुए पल कितने यादगार रहे होंगे।

ऐसे में अचानक सतीश कौशिक का निधन अनुपम खेर को बड़ा सदमा दे गया। बता दे सतीश कौशिक के अंतिम संस्कार के दौरान अनुपम खेर बच्चे की तरफ फूट-फूटकर रोते हुए नजर आए थे। अब इसी बीच उन्होंने एक और शेयर किया जिसमें उन्होंने अपने दोस्त सतीश कौशिक के बारे में कई बातें की और साथ ही वह भावुक भी हो गए।

एक साथ शुरू हुआ था दोनों का करियर
अनुपम खेर ने वीडियो साझा करते हुए सतीश कौशिक का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, “मैं आप लोगों से इसलिए बात कर रहा हूं क्योंकि मुझे अपने दोस्त सतीश कौशिक के खोने के गम से छुटकारा चाहिए। ये बात मुझे मार रही है क्योंकि 45 साल पुरानी दोस्ती बहुत गहरी होती है। ये एक ऐसी आदत बन जाती है जिसे आप कभी खोना नहीं चाहते। जब से वह गए हैं, मैं सोच रहा हूं कि मैं कहां खाऊंगा। मैंने सोचा कि मुझे सतीश को फोन करना चाहिए और मैं अपना फोन उठाकर उसे डायल करने ही वाला था। यह कठिन है क्योंकि किसी के साथ रहने के लिए 45 साल काफी कम समय है।”

anupam kher

बता दें, सतीश कौशिक और अनुपम खेर ने लगभग एक साथ ही अपने करियर की शुरुआत की थी। एक साथ ही उन्होंने संघर्ष का सामना किया और एक साथ ही सफलता का स्वाद भी चखा। ऐसे में अनुपम ने कहा कि, “हमने अपने सपने एक साथ देखे थे। जुलाई 1975 के महीने में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से हमने एक साथ अपनी यात्रा शुरू की थी।

anupam kher

हम साथ बैठते थे, साथ खाना खाते थे। हम दोनों एक के बाद एक मुंबई आ गए। हमने कड़ी मेहनत की और जीवन में सफलता हासिल की। हमने सफलता का स्वाद चखा, हम ईर्ष्या करते थे और आपस में लड़ते थे। लेकिन हम हमेशा रोज सुबह करीब 8 बजे एक-दूसरे को जरूर फोन करते थे। मैं अपनी चीजों पर ध्यान नहीं दे पा रहा था।

satish kaushik

मुझे नहीं पता कि मुझे क्या करना है लेकिन मुझे आगे बढ़ना है। मैंने अपने पिता को खो दिया और मैं आगे बढ़ गया। जब कोई चला जाता है तो हमें आगे बढ़ना होता है। जिंदगी हमें यही सिखाती है और हमें भी यही सीखना है। इसलिए मैंने अपनी भावनाओं को आप लोगों के साथ शेयर करने के बारे में सोचा ताकि मैं बेहतर महसूस कर सकूं। लेकिन सतीश कौशिक एक अच्छे इंसान थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)


स्ट्रेंथ था मेरा, दोस्तों का दोस्त था वो। लेकिन जिंदगी तो चलती रहनी चाहिए। तो चलिए जीवन को आगे बढ़ाते हैं। मैं इस नुकसान को अपने दिल के अंदर रखूंगा और उसे खुश करने की कोशिश करूंगा। वह भी चाहेगा कि मैं हमेशा खुश रहूं। मेरे प्यारे दोस्त, सतीश कौशिक। हमको ये जिंदगी आगे बढ़ाना है। आप हमेशा मेरे दिल में रहोगे।”

satish kaushik

होली पार्टी के बाद हुआ एक्टर का निधन
गौरतलब है कि, सतीश कौशिक 8 मार्च की देर रात इस दुनिया को अलविदा कह गए। उन्हें हार्ट अटैक आया था। रिपोर्ट के मुताबिक सतीश कौशिक को होली पार्टी के बाद बेचैनी हुई थी जिसके बाद उन्होंने अपने ड्राइवर को अस्पताल ले जाने के लिए कहा था, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। सतीश कौशिक का इस तरह से चले जाना बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए भी बड़ा नुकसान है।

anupam kher

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button