बॉलीवुड

नशे ने छीन ली इन स्टार्स की जिंदगी, किसी की 19 साल तो किसी की 36 की उम्र में हुई मौत

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार हुए हैं या है जो नशे के आदी है. कई स्टार्स की तो नशे ने जान ही ले ली. कोई शराब का आदी है तो कोई खूब सिगरेट पीता है. नशे के कारण बॉलीवुड के कई बेहतरीन कलाकारों की जान तक जा चुकी है. आइए आज आपको पांच ऐसे ही बेहतरीन स्टार्स के बारे में बताते हैं जिनका नशे के कारण निधन हो गया.

संजीव कुमार…

sanjeev kumar

संजीव कुमार हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता थे. संजीव कुमार ने कभी शादी नहीं की थी. उनका 47 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने के कारण 6 नवंबर 1985 को मुंबई में निधन हो गया था. बताया जाता है कि संजीव बहुत ज्यादा शराब का सेवन करने लगे थे.

गुरुदत्त…

guru dutt

गुरुदत्त गुजरे दौर के बेहतरीन अभिनेता थे. गुरु दत्त ने इस दुनिया को 40 साल से भी कम उम्र में अलविदा कह दिया था. बताया जाता है कि उनका दिल प्यार के मामले में कई बार टूट चुका था. उन्होंने अपने गम को भूलाने के लिए शराब, सिगरेट और नींद की गोलियों का सहारा लिया. ऐसे में महज 39 साल की उम्र में गुरुदत्त का 10 अक्टूबर 1964 को मुंबई में निधन हो गया था.

सिल्क स्मिता…

silk smitha

सिल्क स्मिता भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे विवादित अदाकाराओं में गिनी जाती है. सिल्क स्मिता अपने हॉट और बोल्ड अंदाज को लेकर भी चर्चाओं में रही. उनका महज 36 साल की उम्र में 23 दिसंबर 1996 को चेन्नई में निधन हो गया था. बताया जाता है कि सिल्क स्मिता शराब की आदी हो चुकी थी और एक दिन नशे ने ही उनकी जान ले ली. बता दें कि उनका शव उनके ही घर में पंखे से लटकता मिला था.

श्रीदेवी…

sridevi

श्रीदेवी भारतीय सिनेमा का कभी न भुलाया जाने वाला नाम हैं. श्रीदेवी ने हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त किया था. उन्होंने अपने करियर में बहुत सफलता और लोकप्रियता हासिल की थी.

24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी के निधन की खबर ने हर किसी को बड़ा सदमा पहुंचाया था. दुबई के एक होटल में कथित तौर पर बाथटब में डूबने से उनकी मौत हो गई थी. वहीं पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह भी सामने आया था कि अभिनेत्री ने शराब पी रखी थी.

दिव्या भारती…

बात अब दिव्या भारती की कर लेते हैं. दिव्या भारती ने बहुत छोटी उम्र में ही बहुत बड़ा नाम कमा लिया था और बहुत छोटी उम्र में ही उनकी रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई थी. दिव्या भारती का निधन 5 अप्रैल 1993 को महज 19 साल की उम्र में हो गया था. बता दें कि वे शराब और सिगरेट का सेवन करती थीं. उनकी मौत उनकी बिल्डिंग से पांचवी मंजिल से गिरने से हुई थी. घटना के दौरान भी अभिनेत्री नशे में थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button