बॉलीवुड

‘मेजर’ फिल्म में बेटे को देख फफक कर रो दिए मेजर उन्नीकृष्णन के माता-पिता, वायरल हुई तस्वीरें

बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों साउथ सुपरस्टार की फिल्मों का दबदबा है। हाल ही में तेलुगू सुपरस्टार अदिवि सेष की फिल्म ‘मेजर’ रिलीज हुई जिसे सिनेमाघरों में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बता दे यह फिल्म मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के ऊपर बनी है जो 26 /11 के मुंबई आतंकवादी हमलों में शहीद हो गए थे। वहीं अदिवि सेष ने उनके किरदार के साथ बखूबी न्याय किया है।

जहां दर्शक उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं तो वही शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के माता-पिता इस फिल्म को देखने के बाद काफी इमोशनल हो गए हैं और उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई है जिसमें बेटे के बलिदान की कहानी देखकर वे रोने से खुद को रोक नहीं पाए। इसके अलावा मेजर के पिता का दर्द भी छलका है।

बेटे के बलिदान पर क्या बोले पिता?
बता दें, अदिवि सेष ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें साझा की है। एक तस्वीर में वह शहीद मेजर उन्नीकृष्णन की मां को गले लगाते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि मेजर उन्नीकृष्णन की मां फिल्म देखकर काफी इमोशनल हो गई है तो वहीं अदिवि सेष उनका ढांढस बंधाते हुए नजर आ रहे हैं।

इसके अलावा एक तस्वीर में मेजर उन्नीकृष्णन के पिता का हाथ थामे हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए अदिवि सेष ने कहा कि, “पहली बार मैंने बेंगलुरू में हमारे #MajorTheFilm के बारे में अंकल की भावनाओं को सुना। उनकी भावनाएं हमारे जुनून का कारण हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sesh Adivi (@adivisesh)

वही फिल्म मेजर देखने के बाद शहीद के पिता ने कहा कि, ‘मेजर’ एक बहुत अच्छी तरह से बनाई गई फिल्म है और मैं पूरी टीम को तहे दिल से बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि हमने जो देखा और सहा है, यह मूवी मे अच्छी तरह उतारा गया है। इसने हमारी सभी बुरी यादों को भुला दिया है।”

उन्होंने कहा कि, “संदीप ने अपनी आखिरी सांस तक अपने देश के लिए लड़ाई लड़ी और वह हमेशा दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए इंस्पिरेशन और मोटिवेशन का सोर्स बना रहेगा। ‘मेजर’ की पूरी टीम तारीफ की हकदार है। फिल्म ने सभी डिपार्टमेंट्स में कमाल किया है, चाहे वह अभिनय हो, निर्देशन हो, या साउंड और एडिटिंग हो।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sesh Adivi (@adivisesh)

इसके अलावा मेजर संदीप के पिता ने कहा कि, “फिल्म की टीम हमारे घर आई और सभी तस्वीरों को कॉपी किया और इसे पर्दे पर इतनी अच्छी तरह से पेश किया कि संदीप के साथ हमारी सभी अच्छी यादें ताजा हो गईं। मैंने अपना करियर हैदराबाद में शुरू किया था और यहां संदीप के साथ रहता था जब वह यहां तैनात था। ‘मेजर’ की पूरी टीम को धन्यवाद।”

कौन थे मेजर संदीप उन्नीकृष्णन?
बता दें, फिल्म ‘मेजर’ का निर्देशन शशि किरण टिक्का ने किया है जिसे अच्छा खासा रिस्पांस मिल रहा है। रिपोर्ट की माने तो इस फिल्म ने हिंदी में 3 से 4 करोड़ रुपए की कमाई की। वहीं दक्षिण भारत में यह करीब 15 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। वहीं बात की जाए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के बारे में तो वह 26/11 के हमलों के दौरान दर्जनों को बचाते हुए शहीद हो गए। उनका जन्म 15 मार्च 1977 को केरल के कोझिकोड में हुआ था जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश को समर्पित कर दिया।

 sandeep unnikrishnan

बता दें, आज भी संदीप मेजर की बहादुरी की मिसाल दी जाती है। रिपोर्ट की माने तो मेजर उन्नीकृष्णन ने कारगिल की जंग में भी हिस्सा लिया था। दरअसल, वह बचपन से ही आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे ऐसे में जब 12 जुलाई 1999 को कारगिल की जंग चल रही थी, तब उन्हें सेना में कमीशन हासिल हुआ था। इस दौरान वह लेफ्टिनेंट बन कारगिल पहुंचे और ऑपरेशन ‘विजय’ का हिस्सा बने।

इसके बाद साल 2007 में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड को बतौर कमांडो ज्वाइन किया। कहा जाता है कि संदीप की अगुवाई 28 नवंबर को होटल ताज में हुई थी। यहां पर तीसरी मंजिल पर कुछ महिलाओं को आतंकियों ने बंधक बनाकर रखा था जिसे निकालने के लिए संदीप ने अपने साथी कमांडो सुनील यादव के साथ जंग लड़ी थी।

 sandeep unnikrishnan

इसी दौरान यादव को गोली लग गई लेकिन मेजर संदीप ने आतंकवादियों को गोलीबारी में बिजी रखा और दोस्त यादव को वहां से बाहर कर दिया। इसी दौरान मेजर संदीप दूसरी मंजिल पर जा रहे थे तभी उनकी पीठ पर आतंकियों ने गोली मार दी। इस हमले के दौरान मेजर संदीप ने कई लोगों की जान बचाई थी और वह शहीद हो गए थे। मेजर संदीप के पिता के उन्नीकृष्णन इसरो से रिटायर ऑफिसर है जबकि उनकी मां एक ग्रहणी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button