समाचार

जगन्नाथ मंदिर पर टिप्पणी करने के बाद ‘ओवैसी जहरीला आदमी’ के लगे पोस्ट, उठी गिरफ़्तारी की मांग

अक्सर अपने बेबाक बयानों के कारण विवाद में आ जाने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर बड़ी तेजी से चर्चा में है। दरअसल हाल ही में ओवैसी ने जगन्नाथ मंदिर पर टिप्पणी की थी कि, जगन्नाथ मंदिर बुद्ध देव के मंदिर को तोड़कर बनाया गया है। ऐसे में ओडिशा में बावला खड़ा हो गया है और लोगों ने उनके खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दिया है।

लोगों का कहना है कि, ओवैसी की इस तरह की बातें सब झूठी है। आज तक ऐसा किसी के मुंह से नहीं सुना गया। बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा ने भी इस मामले में कभी कोई बात नहीं की लेकिन ओवैसी इस तरह की बातें कर लोगों को भड़काना चाहता है।

asaduddin owaisi

इसके अलावा कहा कि, ओवैसी इस तरह के मामलों में कभी सफल नहीं हो पाएंगे, वह जो भी जहर उगल रहे हैं, उसे धर्म के ऊपर ना निकाले और जिस चीज के बारे में उन्हें ना मालूम है उसके बारे में बोल कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश ना करें। बता दे, ओडिशा में कई जगहों पर ओवैसी के खिलाफ कई तरह के पोस्टर लेकर लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी है और इन पोस्टरों पर ओवैसी की तस्वीर के साथ “पॉयजन मैन जैसे स्लोगन लिखे हुए हैं। इसके साथ ही लोग ओवैसी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग भी कर रहे हैं।

asaduddin owaisi

वहीं जगन्नाथ सेना के संयोजक प्रदर्शन पटनायक का कहना है कि, “ओवैसी ने जो बोला उसके लिए जगन्नाथ मंदिर के सामने आपकी फोटो पर चप्पल मारी गई और पोस्टर जलाए गए। इसके अलावा, आपके खिलाफ थाने में केस भी दर्ज करवाया गया है। उन्हें आईपीसी के सेक्शन 295, 295 ए, 296, 298 के तहत गिरफ्तार करना चाहिए और संसद में उन्हें माफी मांगनी चाहिए कि किस आधार पर आप यह बोल रहे हैं।”

इसके अलावा पटनायक ने कहा कि, “हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी एक शातिर व्यक्ति हैं।  वह चाहता है कि लोग धर्म को लेकर टकराव में लिप्त हों। इतिहासकारों के अनुसार, इंद्रद्युम्न के युग से लेकर चोदगंगादेव तक जगन्नाथ मंदिर धीरे-धीरे बदल गया है।”

उन्होंने इस दौरान बताया कि ओवैसी महान स्वामी जी विवेकानंद की किताब का हवाला दे रहे हैं। लेकिन स्वामी विवेकानन्द जी ने भी इस तरह की बातें नहीं कही है। उन्होंने कहा कि मंदिर पर इस तरह की टिप्पणी करने से पहले उन्हें सोचना चाहिए वरना जिस तरह का आगे अंजाम होगा उसके लिए वह तैयार रहें। बता दें, ये लोग लगातार ‘ओवैसी मुर्दाबाद’ के नारे लगाते हुए AIMIM चीफ की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button