बॉलीवुड

एक समय पर हीरो से ज्यादा फ़ीस लेती थीं माधुरी दीक्षित, अब इतने करोड़ की संपत्ति की है मालकिन

बॉलीवुड इंडस्ट्री की धक-धक गर्ल कही जाने वाली मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर है। शुरुआत से ही माधुरी दीक्षित अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने डांस के लिए भी मशहूर है। वही फिल्मों में उन्होंने अपने हर किरदार के साथ बखूबी न्याय किया और अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब रही। बता दें, माधुरी दीक्षित आज अपना 55वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके निजी जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें और उनकी संपत्ति के बारे में..

madhuri dixit

फिल्म अबोध से की थी एक्टिंग की शुरुआत
बता दें, माधुरी दीक्षित ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘अबोध’ से की थी। लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। हालांकि इस फिल्म के जरिए माधुरी अपनी एक्टिंग की तरफ लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रही। इसके बाद उन्हें फिल्म ‘तेज़ाब’ में काम करने का मौका मिला और यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

madhuri dixit

इसके बाद माधुरी ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। वहीं उनकी जोड़ी अक्षय कुमार, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, गोविंदा, विनोद खन्ना और अनिल कपूर जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ पसंद की गई। इतना ही नहीं बल्कि माधुरी ने अनिल कपूर के साथ करीब 20 फिल्मों में काम किया है।

साल 1999 में डॉक्टर से रचाई शादी
फिल्मी दुनिया में सफलता हासिल करने के बाद माधुरी दीक्षित ने 17 अक्टूबर साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी रचाई और अमेरिका शिफ्ट हो गई। इसके बाद उनके घर दो बेटों का जन्म हुआ। ऐसे में फिर उन्होंने फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले लिया। इसके बाद साल 2007 में एक बार फिर माधुरी ने फिल्म ‘आजा नचले’ से अपने करियर की शुरुआत की और वह दोबारा खुद को बॉलीवुड में स्थापित करने में कामयाब रही।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)


madhuri dixit

माधुरी दीक्षित की संपत्ति
वहीं बात की जाए माधुरी दीक्षित की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 250 करोड़ की मालकिन है। बता दें, माधुरी एक फिल्म के लिए करीब 4 से 5 करोड रुपए चार्ज करती है। इसके अलावा वह रियलिटी शो के एक सीजन के लिए करीब 24 से 25 करोड़ रुपए लेती है । बता दे माधुरी दीक्षित विज्ञापन के जरिए भी अच्छी खासी कमाई कर लेती है। कहा जाता हैं कि, माधुरी ने फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के लिए सलमान खान से भी ज्यादा फ़ीस ली थी।

रिपोर्ट की माने तो एक विज्ञापन के लिए माधुरी करीब 8 करोड रुपए फ़ीस लेती है। इसके अलावा माधुरी दीक्षित के पास एक आलीशान घर है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। माधुरी दीक्षित मुंबई के लोखंडवाला में भी एक आलीशान घर में रहती हैं। उनके पास कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टी भी है। इसके अलावा वह लग्जरी गाड़ियों को भी शौकीन है जिसके चलते उनके पास व्हाइट ऑडी, टोयोटा इनोवा क्रिस्टल, रोल्स रॉयस और स्कोडा रैपिड है।

इन फिल्मों में काम कर चुकी हैं माधुरी दीक्षित
वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो माधुरी दीक्षित हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘द फेम गेम’ में नजर आई थी। इस फिल्म में उनके साथ जाने-माने अभिनेता संजय कपूर और मानव कौल मुख्य किरदार में नजर आए थे।

बता दें, माधुरी दीक्षित अब तक ‘टोटल धमाल’, ‘कलंक’, ‘डेढ़ इश्किया’, ‘आजा नचले’, ‘देवदास’, ‘हम तुम्हारे सनम’, ‘लज्जा’, ‘राजा’, ‘अंजाम’, ‘कोयला’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘दिल तो है पागल’, ‘साजन’, ‘दिल’, ‘दिल तेरा आशिक’, ‘किशन कन्हैया’, ‘प्रेम ग्रंथ’, ‘राम लखन’, ‘त्रिदेव’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी है और आज भी माधुरी दीक्षित की फैन फॉलोइंग जबरदस्त हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button