बॉलीवुड

इस शख्स की वजह से ताउम्र कुंवारी रही आशा पारेख, बेपनाह इश्क के बावजूद नहीं की शादी

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख अपनी शानदार एक्टिंग और खूबसूरती के लिए मशहूर है। भले ही आशा पारेख इन दिनों फिल्मों में काम नहीं करती लेकिन अक्सर उनकी निजी जिंदगी चर्चा में रहती है। बता दे आशा पारेख का नाम इसलिए भी काफी सुर्खियों में रहता है क्योंकि वह केवल एक शख्स की वजह से ताउम्र कुंवारी रही। तो आइए जानते हैं आशा पारेख की अधूरी प्रेम कहानी के बारे में…

डेब्यू फिल्म के दौरान ही हुआ इश्क
बता दें, आशा पारेख ने साल 1952 में रिलीज हुई फिल्म ‘मां’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। इसके बाद वह शम्मी कपूर के साथ फिल्म ‘दिल दे कर देखो’ में नजर आई जो बॉक्स ऑफिस पर सुपर साबित हुई और पहली ही फिल्म से आशा पारेख सुपरस्टार बन गई। इसके बाद आशा पारेख ने ‘तीसरी मंजिल’, ‘प्यार का मौसम’, ‘कारवां’, ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘फिर वही दिल लाया हूं’, ‘बहारों के सपने’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

dharmendra and asha parekh

बता दे आशा पारेख ने ज्यादातर रोमांटिक फिल्मों में काम किया लेकिन असल जिंदगी में उन्हें कभी प्यार हासिल नहीं हुआ। दरअसल आशा पारेख ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी तभी उन्हें मशहूर डायरेक्टर नासिर हुसैन के साथ इश्क हो गया था। हालांकि नासिर हुसैन शादीशुदा थे।

asha parekh

इस वजह से नहीं हो पाई शादी
खास बात ये हैं कि, शादी के होने बावजूद नासिर भी आशा पारेख को चाहने लगे थे। फिर धीरे-धीरे इनकी जोड़ी हर तरफ चर्चा में रहने लगी। वहीं खुद आशा पारेख ने अपनी बायोग्राफी ‘द हिट गर्ल’ में इसका खुलासा भी किया था। उन्होंने बताया था कि नासिर हुसैन एकमात्र ऐसे शख्स रहे उनके जीवन में जिनसे उन्होंने प्यार किया और शादी करना चाहती थी, हालांकि यह हो नहीं सका।

asha parekh

दरअसल, आशा पारेख के मुताबिक शादीशुदा इंसान से शादी करने के बाद वह उनका जीवन नहीं बर्बाद करना चाहती थी जिसकी वजह से उन्होंने कभी शादी ही नहीं की और वह जीवन भर कुंवारी रही। इसके अलावा आशा पारेख ने कहा था कि, “मेरा मानना था कि शादी होने से ज्यादा जरूरी है अच्छी शादी होना। सिर्फ शादी का टैग लगाने के लिए मैं शादी नहीं करना चाहती थी। मेरी इच्छा थी कि मैं शादी तभी करूं जब मुझे मेरा मनपसंद साथी मिले। ऐसा नहीं हुआ, इसलिए मैंने शादी नहीं की।”

asha parekh

asha parekh

बता दें, वर्तमान में आशा पारेख एक्टिंग की दुनिया से दूर है। हालांकि वह अक्सर रियलिटी शो में नजर आती रहती है जहां पर वह अपने जीवन से जुड़े खुलासे करती है। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार भी मिला जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

asha parekh

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button