बॉलीवुड

अपने परिवार के लिए इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए सतीश कौशिक, कभी गरीबी में गुजारे थे दिन

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता लेखक, कॉमेडियन और मशहूर डायरेक्टर सतीश कौशिक का निधन हो गया है। बता दें, अभिनेता के अचानक निधन उन्हें से बॉलीवुड इंडस्ट्री सकते में आ गई तो वही फैंस को भी एक बड़ा झटका लगा है। सभी को हंसाने वाले सतीश कौशिक इस तरह से छोड़कर चले जाएंगे ये किसी ने सोचा नहीं था। बता दें, सतीश कौशिक ने होली के दिन अपने दोस्तों के साथ जमकर होली खेली। इसी बीच उनको अचानक हार्ट अटैक आ गया जिसके बाद उनका निधन हो गया।

satish kaushik

बता दें अभिनेता का शव गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में है। पोस्टमार्टम के बाद उन्हें मुंबई लाया जाएगा। गौरतलब है कि सतीश कौशिक इंडस्ट्री के सबसे बड़े अभिनेताओं से एक रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया। ऐसे में उनके पास करोड़ों की संपत्ति है। तो आइए जानते हैं सतीश कौशिक अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ कर गए हैं?

satish kaushik

100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

13 अप्रैल 1956 को हरियाणा में जन्मे सतीश कौशिक का बचपन हरियाणा और दिल्ली में बीता। उन्होंने 1972 में दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से एक्टिंग सीखी।

satish kaushik

इसके बाद उन्होंने मुंबई की तरफ रुख किया जहां पर वह ‘मिस्टर इंडिया’, ‘छोटे मियां बड़े मियां’, ‘स्वर्ग’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलै जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने में कामयाब रहे। सतीश कौशिक न केवल बेहतरीन एक्टर थे बल्कि वह डायरेक्टर और राइटर भी थे।

satish kaushik

सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘तेरे नाम’ उन्ही के द्वारा लिखी गई थी। बता दें, बॉलीवुड इंडस्ट्री में सतीश कौशिक ने तीन दशक राज किया है। सतीश कौशिक ने फिल्म ‘मासूम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी।

satish kaushik

इसके बाद वह करीब 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम करने में कामयाब रहे। उन्हें ‘राम लखन’ और ‘साजन चले ससुराल’ के लिए दो बार बेस्ट कॉमेडियन का अवार्ड भी मिल चुका है। इसके अलावा उन्होंने कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया।

satish kaushik

अभिनेता के पास कितनी संपत्ति?

रिपोर्ट की मानें तो सतीश कौशिक करीब 120 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे। उनके पास मुंबई में एक आलीशान घर है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। इसके अलावा उनके पास कारों का भी अच्छा खासा कलेक्शन था जिसमें ऑडी, Audi Q7, Audi Q3 के साथ ही एमजी हेक्टर शामिल है।

satish kaushik

बता दें, एक समय पर सतीश कौशिक ने कपड़ा मील में काम किया था जहां पर उन्हें 400 रुपये महीने की पगार मिला करती थी। हालाँकि उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया और करोड़ों के मालिक बने। सतीश कौशिक ने साल 1985 में शशि कौशिक संग शादी की थी। वह एक बेटे के पिता बने थे, लेकिन दो साल की उम्र में उसका निधन हो गया था। इसके बाद वह दोबारा साल 2012 में सरोगेट मदर के जरिए एक बेटी वंशिका के पिता बने। अभिनेता के हुए अचानक निधन से बेटी और पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button