बॉलीवुड

13 साल की लड़की पर दिल हार बैठे थे जैकी श्रॉफ,सौतन संग रहने को तैयार हो गई थी आयशा

हिंदी सिनेमा के चुनिंदा कलाकारों में से एक मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ को भला कौन नहीं जानता। बता दें, जैकी श्रॉफ ने अपने करियर में करीब 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और वह करीब 38 सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव है। वही उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है।

jackie shroff

गौरतलब है कि जैकी श्रॉफ अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर है और उनका बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग ही स्टाइल है। वहीं उनका ‘बीड़ू’ बोलने वाला अंदाज तो हर किसी को पसंद है। बता दें, आज जैकी श्रॉफ की शादी की सालगिरह है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी खूबसूरत लव स्टोरी के बारे में..

फिल्मों में आने से पहले गुंडे हुआ करते थे जैकी श्रॉफ

बता दें, जैकी श्रॉफ ने अपने करियर में करीब 9 भाषाओं की अलग अलग फिल्मों में काम किया है। हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड दुनिया में कदम रखने से पहले जैकी श्रॉफ एक लोकल गुंडा हुआ करते थे। जी हाँ.. लोग उन्हें जग्गू दादा के नाम से पहचानते थे लेकिन एक बार जैकी श्रॉफ फिल्म ‘स्वामी दादा’ की शूटिंग देखने पहुंचे जहां पर देव आनंद ने उन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौका दिया।

jackie shroff

इसके बाद मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई ने जैकी श्रॉफ को अपनी फिल्म ‘हीरो’ में उन्हें बतौर हीरो ले लिया और उनकी यह फिल्म सफल साबित हुई। इसके बाद जैकी श्रॉफ ने अपने करियर में ‘तेरी मेहरबानियां’ अंदर बाहर’, ‘बेटा’, ‘राम लखन’, ‘युद्ध’, ‘खलनायक’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। बता दे जैकी श्रॉफ का असल नाम जय किशन श्रॉफ है लेकिन फिल्मी दुनिया में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जैकी कर लिया।

jackie shroff

किसी फिल्म से कम नहीं है जैकी दादा की लव स्टोरी

बता दें, फिल्मी दुनिया में नाम कमाने के बाद जैकी श्रॉफ ने 5 जून 1987 को आयशा से शादी रचा ली। कहा जाता है कि जब जैकी ने पहली बार आयशा को देखा था तो वह महज 13 साल की थी। जी हां..13 साल की आयशा स्कूल की यूनिफार्म पहने हुए बस में बैठी हुई थी और जैकी दादा उन्हें देखते ही अपना दिल दे बैठे थे। इसके बाद जैकी श्रॉफ आयशा से रिकॉर्डिंग स्टोर में मिले जहां पर उन्होंने म्यूजिक एल्बम खरीदने में आयशा की मदद ली।.

jackie shroff

इसके बाद आयशा भी जैकी श्रॉफ को पसंद करने लगी थी। लेकिन पहले से ही जैकी की गर्लफ्रेंड थी जो अमेरिका में पढ़ाई करने के लिए गई थी और जैकी उससे शादी भी करना चाहते थे। लेकिन आयशा जैकी को किसी हाल में नहीं छोड़ना चाहती थी।

ऐसे में उन्होंने जैकी की गर्लफ्रेंड को खत लिखकर कहा कि, “तुम वापस क्यों नहीं आती? हम जैकी से शादी करेंगे और साथ में बहनों की तरह रहेंगे।” जैकी ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस सच को बताया।

jackie shroff

जैकी कहना था कि, यदि ऐसा होता तो आज मेरी दो बीवियां होतीं। गौरतलब है कि, जैकी दो बच्चों के पिता है। उनकी बेटी का नाम कृष्णा श्रॉफ है तो वहीं बेटे के नाम टाइगर श्रॉफ है। गौरतलब है कि, टाइगर श्रॉफ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं और वह अपने पिता की तरह ही नाम कमाना चाहते हैं।

jackie shroff

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button