दिलचस्प

महिला सब इंस्पेक्टर का अनोखा कारनामा, शादी के पहले मंगेतर को किया गिरफ्तार, वजह चौंका देगी

असम के नगांव जिले में एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक महिला सब इंस्पेक्टर ने शादी के पहले अपने ही मंगेतर को को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। यह बात आपको सुनने में भले अजीब लग रही हो, लेकिन ये सच है। जब आप इसकी वजह जानेंगे तो महिला सब इंस्पेक्टर की तारीफ करेंगे।

महिला सब इंस्पेक्टर ने मंगेतर को डाला जेल में

जोनमणि राभा नागांव थाने में महिला प्रकोष्ठ की प्रभारी सब इंस्पेक्टर हैं। जनवरी 2021 में उनकी मुलाकात राणा पगग से हुई थी। उसने खुद को ONGC का जनसंपर्क अधिकारी बताया था। राणा और राभा ने मुलाकात के बाद शादी का मन बना लिया। दोनों के परिवार ने आपस में मिलकर इनकी सगाई भी कर दी। ये सगाई अक्टूबर 2021 में हुई थी। वहीं शादी नवंबर 2022 में तय की गई।

हालांकि शादी के पहले महिला सब इंस्पेक्टर को अपने मंगेतर का एक ऐसा सच पता चला कि उसने उसे जेल में ही ठूस दिया। दरअसल उसका मंगेतर राणा अपनी गलत पहचान बताकर शादी के बंधन में बंधने जा रहा था। इतना ही नहीं वह पहले कई लोगों के साथ ठगी कर चुका था। वह ONGC का जनसंपर्क अधिकारी होने का ढोंग कर रहा था।

नकली पहचान बता कर रहा था शादी

साल 2022 की शुरुआत में ही जोनमणि राभा को अपने मंगेतर के काम करने के तरीके पर शक हुआ। जोनमनी खुद भी पब्लिक रिलेशन और एडवटिजमेंट की डिग्री हासिल कर चुकी हैं। शक के आधार पर उन्होंने मंगेतर की जांच पड़ताल शुरू कर दी। इस दौरान उनकी मुलाकात 3 लोगों से हुई। उनके साथ राणा ने कॉन्ट्रैक्ट देने के बहाने 25 लाख रुपये की ठगी की।

जब जोनमणि राभा ने गहराई से जांच की तो पाया कि उसका मंगेतर ONGC में काम ही नहीं करता है। वह एक एसयूवी गाड़ी, ड्राइवेर और बॉडीगार्ड किराए पर रखता था ताकि लोगों को लगे वह अव्वल दर्जे का अधिकारी है। ऐसे में महिला सब इंस्पेक्टर ने अपने मंगेतर राणा पगग को फर्जी पहचान बता शादी करने, ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। उसे बुधवार को कोर्ट में भी खड़ा किया गया। कोर्ट ने उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है।

जॉनमनी राभा बताती हैं कि हमने राणा की असलियत जानने के बाद उस पर एक्शन लिया। इस दौरान कई मुहरें, फर्जी आईडी प्रूफ, आपत्तिजनक दस्तावेज, एक लैपटॉप, कई मोबाइल फोन और चेक बुक जब्त किए गए। मुझे उसे गिरफ्तार करने का कोई पछतावा नहीं है। ये असम की जनता को सख्त संदेश है कि यदि आप कुछ गलत करेंगे तो मैं सहन नहीं करूंगी। फिर अपराधी मेरे परिवार का ही क्यों न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button