200 करोड़ रुपये में होगी गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी, लोगों को फ्री में मिलेगा ये सामान

DMCA.com Protection Status
औली में गुप्ता बंधुओं के बेटों की 200 करोड़ रुपये में होगी शादी, लोगों को फ्री में मिलेगा सामान

सहारनपुर मूल के एनआरआई गुप्ता बंधुओं के बेटों की शाही शादी पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी जून में होगी, जिसकी तैयारियां शुरु हो गई है। गुप्ता बंधुओं का नाम अफ्रीका के टॉप अमीर लोगों में शामिल है, लेकिन शादी भारत से ही होगी। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी का खर्च 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है, जिसके लिए तैयारियां शुरु हो चुकी है। इतना ही नहीं, शादी की रस्मों का भी आगाज़ हो चुका है। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी औली से होगी, जिसमें पूरी दुनिया के लोग शामिल होंगे। तो चलिए जानते हैं कि गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी में क्या कुछ खास होने वाला है?

गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी विश्व प्रसिद्ध हिम क्रीड़ा केंद्र औली में 18 से 22 जून तक होने जा रही है। इस शादी में बॉलीवुड से लेकर दुनिया भर के कई नामचीन लोग शामिल होने वाले हैं। औली में होने वाली इस शाही शादी को फुल मीडिया कवरेज मिलेगी, क्योंकि यह शादी अपने आप में ही एक बड़ी शादी है। भारत से लेकर दुनिया भर के तमाम नामचीन लोग इस शादी में शामिल होंगे। गुप्ता बंधु फिलहाल दुबई में रहे हैं, लेकिन ये भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चित रहे हैं। दुनिया भर के मशूहर लोगों में इनका नाम शुमार है।

18 से 22 जून तक होगी शादी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी 18 से 20 जून को होगी तो अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी 20 से 22 जून तक होगी, जिसके लिए तैयारियां शुरु हो चुकी है। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी से भारत को काफी ज्यादा फायदा मिलने वाला है। दरअसल, इस शादी के बाद भारत में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और देश विदेश के लोग औली में शादी करना पसंद करेगा, इससे अर्थव्यवस्था पर भी खूब असर देखने को मिलेगा।

स्विटजरलैंड से आएंगे 5 करोड़ के फूल

शादी की सजावट के लिए स्विटजरलैंड से नानाप्रकार के फूल आएंगे, जिसकी लागत करीब 5 करोड़ बताया जा रहा है। यह फूल काफी आकर्षक होंगे। बता दें कि गुप्ता बंधु अपने बेटों की शादी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं, जिसकी वजह से सारी चीज़ें ए वन होने वाली हैं। साथ ही बता दें कि शादी समारोह का जिम्मा ई फोर्स इवेंट कंपनी को दिया गया है। इतना ही नहीं, औली में 5 सितारा होटलनुमा टेंट कॉलोनी स्थापित की जाएगी, जिसमें हर तरह की सुविधाएं होंगी, ताकि किसी को परेशानी न हो।

बॉलीवुड स्टार से लेकर नामचीन लोग होंगे शामिल

बताया जा रहा है कि इस शादी में बॉलीवुड के करीब 50-60 सितारे शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही दुनिया भर के नेता, अभिनेता आदि लोग भी इसमें शरीक होंगे। शादी में किसी भी तरह की कोई कमी न हो, इसकी देखरेख खुद गुप्ता बंधु कर रहे हैं। बता दें कि यूपी के सहारनपुर से ताल्लुक रखने वाले अजय, अतुल और राजेश गुप्ता ने थोड़े ही वक्त में दक्षिण अफ्रीका में बड़ा कारोबारी साम्राज्य खड़ा कर लिया। गुप्ता बंधु सन 1991 में दक्षिण अफ्रीका गए थे और थोड़े ही समय में इन्होंने बड़ा साम्राज्य स्थापित कर लिया। साथ ही बता दें कि गुप्ता बंधुओं से नजदीकियों की वजह से जौकब जुमा को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देना पड़ा था, क्योंकि उन पर सियासी फायदे का आरोप लगाया गया था।

स्थानीय लोगों को मिलेगा मुफ्त में सामान

मिली जानकारी के मुताबिक,  औली में लगेगा ग्रामीण हॉट, आस पास की दुकानों के स्टॉल लगेंगे। इतना ही नहीं, स्थानीय ग्रामीणों की दुकानों में बिकने वाला सामान मुफ्त मिलेगा, जिससे लोगों में काफी गजब का उत्साह देखने को मिलता है। बता दें कि गुप्ता बंधुओं के इस कदम से भारत में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Recommended For You

Avatar

About the Author: Shreya Pandey

Leave a Reply