बॉलीवुड

तो इस कारण कनिका कपूर को करनी पड़ी दूसरी शादी, पहले पति संग टूटे रिश्ते पर किया खुलासा

3 बच्चों की मां कनिका कपूर ने क्यों की दूसरी शादी? अब सामने आई वजह

‘बेबी डोल’ जैसे गानों के लिए मशहूर सिंगर कनिका कपूर ने 45 की उम्र में अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड गौतम के साथ शादी रचाई है। बता दे दोनों ने लंदन में शादी की जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रही थी। गौरतलब है कि, ये कनिका कपूर की दूसरी शादी है।

kanika kapoor

इससे पहले भी उनकी शादी हो चुकी थी लेकिन शादी के 13 साल बाद उनका रिश्ता टूट गया था। ऐसे में उन्होंने दूसरी शादी रचाई। अब हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान कनिका कपूर ने दूसरी शादी रचाने का कारण बताया है और साथ ही उन्होंने बताया कि उनके एक्स हस्बैंड के साथ उनका रिश्ता क्यों टूटा? तो आइए जानते हैं कनिका कपूर के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

इसलिए कनिका कपूर ने की दूसरी शादी

kanika kapoor

सबसे पहले हम आपको यह बता दे कि कनिका कपूर की पहली शादी महज 18 साल की उम्र में ही हो गई थी। कनिका कपूर ने एनआरआई राज चंदोक के साथ शादी रचाई थी, लेकिन शादी के 13 साल बाद इन दोनों का तलाक हो गया।

बता दे कनिका कपूर 3 बच्चों की मां है जिनका नाम आयाना, समारा और युवराज है। कनिका को अपने पति से अलग हुए करीब 10 साल का समय हो चुका है। इसके बाद ही वह अपने पुराने दोस्त गौतम के करीब आई और 20 मई 2022 को यह शादी के बंधन में बंध गए।

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान जब कनिका कपूर से दूसरी शादी करने की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि, “मैं लखनऊ की रहने वाली हूं। मेरा पालन-पोषण बहुत बड़े संयुक्त परिवार में हुआ है। मैं अपने दादा-दादी, नाना-नानी, चाचा-चाची और माता-पिता के इर्द-गिर्द पली-बढ़ी हूं, जिन्होंने सुखी वैवाहिक जीवन जिया है।

मैंने हमेशा शादी में यकीन किया है। मेरा मानना है कि कभी-कभी आप ऐसे पार्टनर के साथ शादी में हो सकते हैं, जो आपको समझता नहीं है। यह किसी की गलती नहीं है। मुझे लगता है कि ग्रेसफुल होना और आगे बढ़ना बहुत जरूरी है।”

kanika kapoor

वहीं अपने एक्स पति राज के साथ अपने रिश्ते को लेकर कनिका ने कहा कि, “मेरे एक्स पार्टनर और मेरे बीच काफी अच्छे संबंध हैं। वे भी मेरा भला चाहते हैं। हम हमेशा एक-दूसरे के साथ रहेंगे। मुझे लगता है कि सभी को इसी तरह बिना किसी नफरत और निगेटिविटी के जीवन जीने की ज़रूरत है।”

अपनी पहली शादी को लेकर सिंगर ने कहा कि, “मेरी शादी बहुत कम उम्र में हो गई थी और आज मैं इसे बेहतर तरीके से समझती हूं। मैं इंडियन फैमिलीज से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करती हूं कि बेटियों को अच्छे तरह बढ़ाने और अपने पैरों पर खड़ी हो जाने के बाद ही उनकी शादी करें। क्योंकि जब आप किसी पर निर्भर होते हैं, तो आप हमेशा उम्मीद लगाते रहते हैं।

kanika kapoor

अगर सामने वाला आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाता तो आप दुखी हो जाते हैं। मैं यह श्योर करूंगी कि मेरी बेटियां इंडिपेंडेंट तरीके से बढ़ी हों, हमेशा नम्र और ज़मीन से जुड़ी हों और किसी के आने और इस बात का इंतज़ार न करें कि कोई आएगा और उनका बिल भरेगा।”

पहली बार में गौतम ने कर दिया था रिजेक्ट

कनिका कपूर ने बताया कि, ”गौतम एक दोस्त के रूप में मेरे मजबूत सपोर्टर रहे हैं और मुझे यह इन वर्षों में महसूस हुआ, यही वजह है कि, वास्तव में मैं ही थी, जिसने उन्हें मुझसे शादी करने के लिए कहा था! खैर, एक बार नहीं, बल्कि दो बार (हंसते हुए!) मैंने उनसे पहली बार 2014 में ‘बेबी डॉल’ के रिलीज़ होने के बाद पूछा था। लेकिन उन्होंने इसे सिर्फ मज़ाक समझा।

फिर मैंने उनसे 2020 में दोबारा पूछा और तभी उन्हें समझ में आया कि, मैं इसे लेकर गंभीर हूं। तभी हमारी प्रेम कहानी शुरू हुई और पिछले साल अगस्त में ही उन्होंने मुझे औपचारिक रूप से प्रपोज किया था। पिछले 10 सालों से मैं अकेली थी। मैं खुश हूं कि, अब मैं शादीशुदा हूं। एक कलाकार के रूप में मैं लोगों से घिरी हो सकती हूं और भारी भीड़ के सामने प्रदर्शन कर सकती हूं, लेकिन उन घंटों के काम के बाद भी मैं अकेला महसूस नहीं करूंगी।”

kanika kapoor

जब कनिका से पूछा गया कि, उनकी दूसरी शादी पर बच्चों की क्या प्रतिक्रिया थी? इसके जवाब में सिंगर ने कहा कि, “मैं झूठ बोलूंगी, अगर मैं ये कहूं कि, वे इसके बारे में चिंतित नहीं हैं। मुझे याद है, शादी से कुछ दिन पहले, मेरी सबसे छोटी बेटी ने मुझसे कहा था, ‘अब हम आपको देने जा रहे हैं।’

kanika kapoor

मैं उस प्रतिक्रिया से हैरान थी और फिर मैंने उससे कहा कि, सिर्फ मैं ही नहीं, हम सब उनसे शादी कर रहे हैं, क्योंकि तुम सब भी मेरे एक अटूट पार्ट हो। ऐसा कहने के बाद, मेरे बच्चे मेरे जीवन में इस नए विकास के बारे में बहुत दयालु रहे हैं। साथ ही वे गौतम को भी लंबे समय से जानते हैं। गौतम और उनका परिवार न केवल मेरे लिए, बल्कि मेरे बच्चों और माता-पिता के लिए भी अद्भुत और स्वागत करने वाला रहा है।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button