अध्यात्म

ज्योतिष के अनुसार नहीं होनी चाहिए आप में ये आदतें अन्यथा धन की होगी हानि, जीवन भर रहेंगे परेशान

मनुष्य अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव से गुजरता है। कई बार देखा गया है कि व्यक्ति के जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। हर संभव कोशिश करने के बावजूद भी जीवन की समस्याएं पीछा छोड़ने का नाम नहीं लेती हैं। आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि व्यक्ति अपनी आदतों की वजह से ही जीवन में परेशानियों से गुजरता है। जी हां, अगर व्यक्ति की आदतें खराब है तो इसके कारण जीवन में नुकसान होता है। इससे माता लक्ष्मी रुष्ट होतीं हैं। व्यक्ति की बुरी आदतें जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। आज हम आपको ज्योतिष के अनुसार कुछ आदतों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनको बहुत बुरी मानी जाती है, इसलिए आप समय रहते अपनी इन आदतों को बदल लें।

ज्योतिष के अनुसार बहुत खराब होती हैं ये आदतें

  • कई लोग ऐसे होते हैं जिनको खाना खाने के बाद थाली में हाथ धोने या फिर जूठी थाली उसी स्थान पर छोड़ने की आदत होती है परंतु इसकी वजह से आपको भारी नुकसान से गुजरना पड़ सकता है। शास्त्रों में इस बात का उल्लेख किया गया है कि जो व्यक्ति ऐसा करता है उसको अपने जीवन में सफलता हासिल करने के लिए अधिक संघर्ष करना पड़ता है और इसके कारण घर में बरकत भी नहीं होती है। व्यक्ति को हर समय मानसिक अशांति का सामना करना पड़ता है।

  • व्यक्ति की इधर-उधर थूकते की आदत बहुत खराब है क्योंकि इसके कारण मान-सम्मान और प्रतिष्ठा की हानि होती है। इतना ही नहीं बल्कि हाथ में आया धन भी निकल जाता है।
  • कई लोगों की ऐसी आदत होती है कि घर पर आए मेहमानों को वह पानी भी नहीं पूछते हैं। अगर आप में भी यह आदत है तो आप इसको तुरंत बदल लीजिए, क्योंकि इसकी वजह से राहु सक्रिय होकर बुरा प्रभाव डालता है। घर में इसकी वजह से बहुत से संकट उत्पन्न होने लगते हैं।
  • सोने के पश्चात बिस्तर को ऐसे ही फैला और बिखरा हुआ छोड़ देना बहुत ही खराब आदत है। ऐसा करने वाले लोगों को राहु और शनि के बुरे प्रभाव का सामना करना पड़ता है, इसके अलावा आप पुराने पहने हुए कपड़े भी इधर उधर ना रखें।
  • बहुत से लोग ऐसे हैं जो बाहर से घर पर आते हैं तो खाली हाथ लौटते हैं, परंतु आपकी यह आदत ठीक नहीं है। आप घर पर आने से पहले साथ में कुछ ना कुछ जरूर लेकर आएं। इससे आपके घर-परिवार में खुशियां बनी रहती हैं और घर की बरकत भी बढ़ती है। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी का वास रहेगा। आप अपने जीवन में लगातार तरक्की हासिल करेंगे।

  • लोगों में यह आदतें देखी गई है कि जब वह घर पर आते हैं तो चप्पल, जूते इधर-उधर उतार देते हैं। ऐसा करने वाले लोगों की कुंडली में शनि खराब हो जाता है, जिसके कारण शत्रु बढ़ने लगते हैं। मान-सम्मान, प्रतिष्ठा भी खत्म होती चली जाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपको इन परेशानियों से ना गुजरना पड़े तो आप जूते-चप्पल सही स्थान पर उतारें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button