बॉलीवुड

धर्मेंद्र की दूसरी बीवी बनने पर छलका हेमा मालिनी का दर्द, कहा- मुझे पछतावा…

हिंदी सिनेमा की ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी किसी पहचान की मोहताज नहीं है। हेमा मालिनी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया और आज भी वह दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह रखती है। हेमा मालिनी ने एक समय पर इंडस्ट्री पर राज किया है और उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है।

hema malini

धर्मेंद्र से लेकर जीतेंद्र जैसे बड़े-बड़े अभिनेता उनकी खूबसूरती के दीवाने थे। हालांकि उन्होंने धर्मेंद्र से शादी रचाई और उनकी दूसरी पत्नी बनी। लेकिन धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी बनना हेमा मालिनी के लिए आसान नहीं था। इसके लिए उन्होंने काफी कुछ सहा। पिछले दिनों हेमा मालिनी ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलासा किया था। साथ ही उन्होंने बताया था कि धर्मेंद्र से शादी करने के बाद उन्हें क्या मिला और क्या नहीं?

धर्मेंद्र ने रचाई दो शादियां

dharmendra

दरअसल, हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही धर्मेंद्र की शादी हो चुकी थी। उनकी शादी प्रकाश कौर से हुई थी जिनसे उन्हें 4 बच्चे हुए जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता हैv हालांकि जब धर्मेंद्र ने बॉलीवुड फिल्मों में काम किया तो वह हेमा मालिनी को दिल दे बैठे।

hema malini

वहीं हेमा मालिनी भी धर्मेंद्र को चाहने लगी थी। ऐसे में इन दोनों ने शादी रचा ली। हालांकि हेमा को अपनी पत्नी बनाने के लिए धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया, बल्कि उन्होंने अपना धर्म बदल लिया और हेमा मालिनी से शादी रचा ली। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है। उन्होंने दोनों ही बेटियों की शादी कर दी है।

हेमा ने बताई जीवन की सच्चाई

hema malini

इसी बीच साल 2018 में हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के बारे में बातचीत की थी। इस दौरान जब हेमा मालिनी से पूछा गया कि, क्या वो अपनी जिंदगी से खुश हैं? इस पर एक्ट्रेस ने कहा कि, “मैं ये नहीं कहूंगी कि सबकुछ परफेक्ट है। हर इंसान को हमेशा सब कुछ अपनी जिंदगी से नहीं मिलता। जब एक इंसान जवान होता है, तो वो एक परफेक्ट लाइफ के सपने देखता है, लेकिन सच ये है कि उसका कोई वजूद ही नहीं है।

hema malini

मुझे वो सब कुछ नहीं मिला, जो मुझे चाहिए था। लेकिन जो चीज मेरे पास नहीं थीं, मैंने उन्हें मिस करने का खुद को मौका कभी दिया ही नहीं। मेरे पास मेरी दो बेटियां थीं। मैंने अपने जिंदगी के पिछले 30 साल उनके साथ गुजारे हैं। उनको स्कूल ले जाना, उनका होमवर्क देखना, उनके बाल बनाना, उनके नखरे मैनेज करने के दौरान मैंने खुद का बचपन दोबारा जिया है। अब जब वो बड़ी हो गयी हैं, तो मैं अचानक से पीछे देखती हूं और फील करती हूं कि अरे मैंने कुछ मिस कर दिया!”

पति के साथ मिस हुए कई पल

dharmendra

धर्मेंद्र की कमी होने पर हेमा ने बताया कि, “शायद मैंने अपने पति धर्मेंद्र की कंपनी ज्यादा एक्स्पेक्ट की थी। मैंने सोचा था कि हम अक्सर साथ रहेंगे। जब मेरी शादी हुई, तो मुझे लगा कि हम ऐसे अरेंजमेंट पर आएंगे जो हम सबको सूट करेगा। लेकिन वो नहीं हो सका, कोई बात नहीं। मैंने स्थिति एक्स्पेट की। मुझे मेरी बेटियां मिलीं। उनके पास देखने के लिए कई सारी प्रॉब्लम्स हैं।

hema malini

बतौर एक व्यक्ति मुझे पछतावा है, लेकिन वो मुझे पागलों की तरह प्यार करते हैं। जब मैं उनकी मेरे लिए फीलिंग्स के बारे में सोचती हूं, तो सब कुछ सही लगता है, यहां तक उनकी गैरमौजूदगी भी।” बता दें, इन दिनों हेमा मालिनी बॉलीवुड फिल्मों से दूर राजनीति की दुनिया में एक्टिव है। इसके अलावा उनकी लेटेस्ट तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button