क्रिकेट

Video : बेटे के लिए सचिन तेंदुलकर ने दी बड़ी कुर्बानी, नहीं देखा अर्जुन का मैच, खुद बताई खास वजह

‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर के परिवार के लिए रविवार, 16 अप्रैल का दिन बेहद खास रहा. मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने इस दिन इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL में डेब्यू किया. रविवार दोपहर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया.

रविवार दोपहर को मुंबई और कोलकाता के बीच हुए मैच में मुंबई इंडियंस ने बाजी मार ली. मुंबई इंडियंस की ओर से इस मैच के माध्यम से अर्जुन तेंदुलकर ने अपने IPL करियर की शुरुआत की. बता दें कि मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी की थी जबकि मुंबई ने पहले गेंद थामी.

गौरतलब है कि अपने डेब्यू मैच में अर्जुन ने ही मुंबई इंडियंस की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत की. पारी का पहला ओवर अर्जुन तेंदुककर ने डाला. इसके बाद उन्होंने पारी का तीसरा ओवर भी किया. उन्होंने दो ओवर की गेंदबाजी में 17 रन दिए. मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था. एक ओर मैच देखने और कोलकाता को चीयर करने के लिए शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना खान पहुंची थीं.

बता दें कि अभिनेता शाहरुख़ खान कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के सहमालिक हैं. वहीं मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी हैं. स्टेडियम में इस दौरान वे भी नजर आईं. वहीं मैच देखने के लिए दिग्गज सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे थे. वहीं अपने भाई अर्जुन को चीयर करने के लिए सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर भी पहुंची थीं.


अर्जुन ने मैच में कुल दो ओवर गेंदबाजी की. उनकी गेंदबाजी में धार और लय दोनों दिखी. उनके डेब्यू मैच पर उनके पिता स्टेडियम में मौजूद थे. लेकिन आपको बता दें कि सचिन ने बेटे की गेंदबाजी नहीं देखी. उन्होंने अर्जुन का मैच नहीं देखा. स्टेडियम में होते हुए भी सचिन ने ऐसा किया.

IPL ने अपनी तरफ से एक वीडियो साझा किया है. इसमें सचिन कह रहे हैं कि, ”अर्जुन का आईपीएल डेब्यू मेरे लिए एक ही अलग अनुभव था. यकीनन मैंने आज तक कभी भी अर्जुन का मैच नहीं देखा है. मैं आज भी ड्रेसिंग रूम में ही जाकर बैठा था. मैं बस यही चाहता था कि वो आज खुद को अपने खेल के जरिए जाहिर करे.


वहीं मास्टर-ब्लास्टर ने आगे बताया कि, ”मैं नहीं चाहता था कि अर्जुन मेरी मौजूदगी की वजह से अपने प्लान से भटके. इसलिए मैं जाकर ड्रेसिंग रूम में बैठा था. क्योंकि डगआउट मैं बैठे रहने के दौरान हो सकता था कि अर्जुन की बिग स्क्रीन पर नजर पड़ती और वो मुझे देखकर नर्वस हो”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button