बॉलीवुड

जब राजेश खन्ना ने डिंपल के हाथ में देखी ऋषि के प्यार की निशानी, शादी से पहले समंदर में फिंकवाई

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार कहलाए दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना का करीब 10 साल पहले निधन हो गया था. हालांकि जब जब बॉलीवुड और बॉलीवुड कलाकारों की बात होगी राजेश खन्ना का नाम भी लिया जाता रहेगा. हमेशा अपने फैंस के दिलों में ‘काका’ यानी कि राजेश खन्ना अपनी बेहतरीन अदाकारी, फिल्मों और किस्सों के चलते याद किए जाते रहेंगे.

rajesh khanna

राजेश खन्ना ने अपने दौर में वो स्टारडम देखा था जो किसी और कलाकार को कभी नसीब नहीं हुआ. बॉलीवुड में उन्होंने साल 1966 में कदम रखे थे. ‘काका’ की पहली फिल्म थी ‘आख़िरी खत’. हिंदी सिनेमा में शुरुआती कुछ सालों में ही राजेश खन्ना सुपरस्टार बन गए थे.

rajesh khanna

साल 1969 से लेकर साल 1971 तक उन्होंने एक के बाद एक लगातार 15 हिट फ़िल्में दी और इस कारनामे ने उन्हें बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार बना दिया. उनका यह रिकॉर्ड आज भी 51 सालों के बाद भी अटूट है. राजेश खन्ना अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं.

बता दें कि राजेश खन्ना पर लड़कियां जान छिड़कती थी. उन पर लाखों करोड़ों लड़कियां मरती थी हालांकि ‘काका’ का दिल आया था महज 16 साल की डिंपल कपाड़िया पर. राजेश खन्ना और डिंपल ने साल 1973 में शादी कर ली थी. शादी के समय काका की उम्र 31 साल थी जबकि डिंपल तब महज 16 साल की थी.

rajesh khanna

बता दें कि शादी से पहले जहां राजेश खन्ना अंजू महेंद्रू संग रिश्ते में थे तो वहीं कुछ समय तक डिंपल का अफेयर दिवंगत और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के साथ चला था. ऋषि कपूर और डिंपल के फ़िल्मी करियर की शुरुआत मुख्य कलाकारों के रूप में एक साथ हुई थी. दोनों ने बतौर अभिनेत्री और अभिनेता साल 1973 में आई फिल्म ‘बॉबी’ से डेब्यू किया था.

rishi kapoor and dimple kapadia

इस फिल्म की शूटिंग के समय ऋषि और डिंपल एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे. दोनों अपने रिश्ते को आगे भी बढ़ाना चाहते थे लेकिन ऋषि के पिता राज कपूर डिंपल को अपने घर की बहू नहीं बनाना चाहते थे. इस वजह से ऋषि और डिंपल का रिश्ता ज्यादा आगे बढ़ नहीं बन पाया

rishi kapoor and dimple kapadia

जब ऋषि का अफेयर डिंपल के साथ था तब ऋषि ने डिंपल को एक अंगूठी भी तोहफे में थी. उन्होंने खुद डिंपल को एक अंगूठी पहनाई थी. वहीं जब राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का अफेयर चल रहा था तब ‘काका’ ने डिंपल के हाथ में वो अंगूठी देखी तो उन्होंने ऋषि की दी अंगूठी को समंदर में फिंकवा दिया था.

राजेश खन्ना और डिंपल ने इसके बाद साल 1973 में ब्याह रचा लिया था. दोनों की दो बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हुईं. बता दें कि डिंपल और काका शादी के 11 साला बाद अलग हो गए थे लेकिन दोनों ने कभी भी तलाक नहीं लिया था.

rajesh khanna dimple with daughters

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button