अध्यात्म

अपनी राशि से जाने जिंदगी में आपको कौन-कौन से दुःख झेलने पड़ेंगे

दुःख हर किसी के जीवन का हिस्सा होता हैं. बस अंतर ये हैं कि हर किसी की लाइफ में अलग अलग टाइप के दुःख आते रहते हैं. अब आप इन दुखो से कैसे निपटते हैं यह पूरी तरह से आप के ऊपर निर्भर करता हैं. जार सोचिए कितना बढ़िया होता यदि हमें पहले से इस बात की जानकारी होती कि हमारी लाइफ में आगे चलकर किस प्रकार के दुःख आने वाले हैं. इस स्थिति में हम खुद को पहले से इन दुखो के लिए तैयार कर लेते. ज्योतिष शास्त्र के पास ये ताकत हैं कि वो आपके जीवन के दुखो को पहले से बता सकता हैं. इसी के आधार पर हम आपको आपकी राशि के अनुरूप जीवन में मिलने वाले दुखो की जानकारी दे रहे हैं.

मेष: इस राशि के जातकों को अपनी दिल की तमन्ना वाला काम पूरा करने के पहले कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं. इन्हें जीवन में जो कुछ भी चाहिए होता है उसे हासिल करने में कई साड़ी बाधाएं आती हैं. किस्मत इनका ज्यादा साथ नहीं देती हैं.

वृषभ: इन्हें लाइफ में कभी सच्चा प्यार नहीं मिल पाता हैं. प्यार में धोखा खाना या निराशा हाथ लगना इनकी क्सिमत में लिखा रहता हैं.

मिथुन: ये लोग लाइफ में कम से एक एक बार पैसो की कमी जरूर झेलते हैं. इनकी आमदनी ज्यादा नहीं होती है लेकिन खर्चे खूब होते हैं. इन्हें लाइफ में अक्सर पैसो से संबंधित कुछ ना कुछ दिक्कत या नुकसान होता रहता हैं.

कर्क: इन्हें जीवन में आराम नसीब नहीं होता हैं. इनकी किस्मत ही कुछ ऐसी होती हैं कि इन्हें सिर्फ मेहनत की रोटी ही नसीब होती हैं. ये जहाँ भी चल जाए इन्हें काम करना पड़ता हैं.

सिंह: ये राशि वाले जीवन में अपने रिश्तेदारों से दुखी रहते हैं. इनके सगे सम्बन्धियों की लाइफ का असर इनके ऊपर पड़ता हैं जो कि ज्यादातर मामलो में नेगेटिव ही होता हैं.

कन्या: इनके जीवन में एक परेशानी जाती हैं तो दूसरी की एंट्री हो जाती हैं. खुशियाँ इनकी लाइफ में ज्यादा दिनों तक नहीं टिकती हैं.

मकर: ये अपनी बुरी किस्मत से ही परेशान रहते हैं. इनकी लाख मेहनत करने के बाद भी बुरा भाग्य इनके सभी काम बिगाड़ देता हैं.

तुला: इनकी लाइफ में दुःख की मात्रा अधिक होती हैं जबकि सुख कम ही होता हैं. ये अक्सर खुद से ही परेशान रहते हैं. छोटी छोटी बातों का भी इन्हें टेंशन हो जाता हैं.

वृश्चिक: इन्हें जीवन में वो मान सम्मान और इज्जत नहीं मिलती हैं जिसके ये हकदार होते हैं. लोग हमेशा इनसे जलते हैं और इनकी बुराई कर इनका नाम ख़राब करते रहते हैं.

धनु: लाइफ में इन राशि वालो के दुश्मनों की संख्या अधिक होती हैं. जीवन के हर मोड़ पर इनका एक दुश्मन खड़ा हो जाता हैं, जो इन्हें नीचे गिराने की कोशिश में ही लगा रहता हैं.

कुंभ: रिश्ते नातों के मामले में इनकी किस्मत थोड़ी खराब ही होती हैं. इनके जीवन में प्रेम की कमी होती हैं. लोगो के साथ लड़ाई झगड़े भी इनके अक्सर होते रहते हैं.

मीन: इन्हें जीवन में सेहत संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं. साथ ही इनका भाग्य भी कम ही साथ देता हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button