बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की 3 सबसे महंगी और भव्य शादियां, शादियों में हुए थे करोड़ों रुपये खर्च

हर किसी को अपनी शादी के दिन का बेसब्री से इंतज़ार रहता है. शादी किसी के भी जिंदगी में बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखता है. इस दिन को लेकर लोगों की बहुत सारी इच्छाएं होती हैं. इंसान हर वह कोशिश करना चाहता है जिससे यह लम्हा हमेशा के लिए यादगार बन जाए. वैसे तो शादी में हर कोई खुल कर खर्चता है लेकिन आम आदमी की एक सीमा होती है. वह एक सीमित दायरे के अंदर ही खर्चे करता है क्योंकि उसका एक पहले से सेट बजट होता है. लेकिन बात करें बॉलीवुड के शादियों की तो, यहां पर हर शादी अपने आप में ही रॉयल होती है. यहां पर पैसों की कोई कमी नहीं होती और स्टार्स अपनी शादी में जमकर पैसे उड़ाते हैं. आज हम बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ शादियों के बारे में बात करेंगे जो बहुत ज्यादा रॉयल होने की वजह से चर्चा में रही थीं. इन शादियों में जमकर पैसा खर्च किया गया था. कौन सी हैं वो शादियां, आईये जानते हैं.

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय

जब रॉयल शादियों की बात करते हैं तो सबसे पहला नाम आता है अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी का. इनकी शादी लोगों को अब तक याद है. अभिषेक और ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल 2007 को शादी की थी. इस शादी में करोड़ों रुपये खर्च किये गए थे. जिसने भी यह शादी देखी वह देखता ही रह गया. बच्चन परिवार ने शादी में कोई कमी नहीं छोड़ी थी. ऐश्वर्या की साड़ी से लेकर ज्वेलरी, सबकी कीमत करोड़ों में थी. इस शादी में सजावट से लेकर खाना तक सब फर्स्ट क्लास था. यह कहना गलत नहीं होगा कि शादी में पानी की तरह पैसा बहाया गया था.

राज कुंद्रा-शिल्पा शेट्टी

साल 2009 में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की रॉयल शादी हुई थी. जैसा कि हम सभी जानते हैं राज कुंद्रा एक सफल और अमीर बिजनेसमैन हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 2004 में राज कुंद्रा को ब्रिटेन के सबसे अमीर 198 लोगों में स्थान मिला हुआ है. राज लंदन में स्थित भारतीय मूल के प्रमुख व्यापारी हैं. दोनों की इस शादी में भी करोड़ों रुपये खर्च किये गए थे. डेकोरेशन के अलावा शिल्पा की हीरों और एमरल्ड से बनी ज्वेलरी पर सबसे ज्यादा पैसे खर्च हुए थे. उस वक्त हर कोई शिल्पा की ज्वेलरी देखकर हैरान रह गया था. खबरों की मानें तो शिल्पा की इंगेजमेंट रिंग 5 करोड़ की है. इनकी शादी बहुत भव्य थी. इसलिए इनकी शादी की गिनती बॉलीवुड की सबसे महंगी शादी में होती है.

विवेक ओबेरॉय-प्रियंका अल्वा

सुरेश ओबेरॉय के बेटे विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा की शादी साल 2010 में हुई थी. विवेक बॉलीवुड में भले ही सफल नहीं हों लेकिन उनकी शादी ब्लॉकबस्टर रही थी. इनकी शादी अल्वा फार्महाउस में संपन्न हुई थी. बता दें यह फार्महाउस प्रियंका के पिता और पूर्व राजनीतिज्ञ जीवराज अल्वा का है. इनकी शादी की भी गिनती बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में की जाती है. इन दोनों की शादी का कार्ड देखकर लोग बहुत हैरान हुए थे. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि विवेक और प्रियंका किसी राजा-रानी से कम नहीं लग रहे हैं. यह शादी भी काफी शाही तरीके से संपन्न हुई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button