बॉलीवुड

राज घरानों से संबंध रखते हैं बॉलीवुड के ये 7 सितारें, सैफ से लेकर भाग्यश्री तक का नाम है शामिल

हिंदी सिने जगत में कई सितारें ऐसे है जो शाही परिवार से संबंध रखते हैं. इन सितारों का ताल्लुक राज घरानों से है. कई फैंस इस बारे में जानते है और कई इससे अनजान है. ऐसे में आज हम आपको हिंदी सिनेमा के कुछ ऐसे ही कलाकरों के बारे में बता रहे हैं जिनकी जड़ें शाही खानदान से जुड़ी हुई है.

सैफ अली खान

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान पटौदी परिवार के नवाब हैं. सैफ अली खान के पिता भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी थे. सैफ का परिवार मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से संबंधित है.

रिया सेन और राइमा सेन

रिया सेन और राइमा सेन दोनों ही बहनें हैं और दोनों का ही ताल्लुक शाही घराने से हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि दोनों का ताल्लुक सयाजीराव गायकवाड़ परिवार से है जो कि शाही परिवार है.

अदिति राव हैदरी

इस सूची में खूबसूरत अभिनेत्री अदिति राव हैदरी का नाम भी शामिल है. 36 साल की अदिति का जन्म हैदराबाद में हुआ था. अदिति दिवंगत अकबर हैदरी की पोती हैं. उनके पिता का नाम एहसान हैदरी हैं.

सागरिका घाटगे

खूबसूरत अदाकारा सागरिका घाटगे ने साल 2007 में आई बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान की हिट फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में कम किया था. सागरिका घाटगे कोल्हापुर के कहल परिवार से संबंध रखती हैं. बता दें कि उन्होंने साला 2017 में भारत के पूर्व क्रिकेटर जहीर खान से शादी की थी.

भाग्यश्री

इस सूची में अभिनेत्री भाग्यश्री का नाम भी शामिल हैं. भाग्यश्री ने अपनी पहली ही फिल्म से धूम मचा दी थी. भाग्यश्री की पहली फिल्म साल 1989 में ‘मैंने प्यार किया’ आई थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता सलमान खान ने काम किया था. दोनों की यह फिल्म हिट रही थी.

54 साल की हो चुकी भाग्यश्री का जन्म महाराष्ट्र के सांगली में हुआ था. उनका संबंध सांगली के पटवर्धन परिवार से है जो कि शाही खानदान हैं. भाग्यश्री का सरनेम भी पटवर्धन हैं.

मनीषा कोइराला

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री मनीषा कोइराला का संबंध भी राज परिवार से हैं. मनीषा भारत नहीं बल्कि भारत के बाहर के राजपरिवार से ताल्लुक रखती हैं. 52 साल की मनीषा का जन्म नेपाल के काठमांडू में हुआ था. वे नेपाल के राजपरिवार से आती हैं. गौरतलब है कि 90 के दशक में मनीषा ने कई सफल फिल्मों में काम किया हैं.

किरण राव

हमने इस सूची में किरण राव को भी स्थान दिया है. किरण बॉलीवुड अभिनेत्री तो नहीं है लेकिन वे निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखिका हैं. वे हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता आमिर खान की पूर्व पत्नी भी हैं.

आमिर और किरण ने साल 2005 में शादी की थी और साल 202 में दोनों ने तलाक ले लिए था. बता दें कि किरण के दादा का नाम जे. रामेश्वर राव था और वे वानापर्थी के राजा थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button