बॉलीवुड

ईशा गुप्ता संग इंटीमेट होने पर बोले ‘आश्रम’ के बाबा, कहा- उसने इतनी अच्छी तरह से किया कि..’

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता बॉबी देओल फिल्म इंडस्ट्री से करीब 27 सालों से जुड़े हुए हैं. अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 में उन्होंने फिल्म ‘बरसात’ से की थी. इस फिल्म में बॉबी ने अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ काम किया था.

bobby deol

‘बरसात’ बॉबी के साथ ही ट्विंकल की भी पहली फिल्म थी. ट्विंकल ने कुछ सालों के बाद जहां अभिनय से दूरी बना ली थी तो वहीं बॉबी आज तक इंडस्ट्री में जमे हुए है लेकिन उन्हें अपने पिता धर्मेंद्र, बड़े भाई सनी देओल और सौतेली मां हेमा मालिनी की तरह लोकप्रियता नहीं मिल पाई है.

बॉबी देओल ने डेब्यू के बाद से अब तक ढेरों फिल्मों में काम किया है हालांकि उनका करियर सफल नहीं रहा है. वे एक बड़े अभिनेता के रुप में अपनी पहचान नहीं बना सके. हालांकि उनके करियर ने वेब सीरीज ‘आश्रम’ की मदद से नया मोड़ लिया था. इस वेब सीरीज में काम करके बॉबी खूब लोकप्रिय हुए थे.

बता दें कि ‘आश्रम’ में बॉबी ने एक बाबा का किरदार निभाया था. इस वेब सीरीज के दो और भाग आ चुके हैं. हाल ही में इसका तीसरा सीजन रिलीज हुआ है तीनों ही सीजन को दर्शकों ने खूब पसंद किया है. इसमें इंटीमेट और बोल्ड सीन भी देखने को मिले है. अपने एक साक्षात्कार में बॉबी ने इन पर खुलकर बात की है. उन्होंने बताया है कि ‘आश्रम’ में इंटीमेट सीन्स उनके लिए आसान नहीं थे. उनके मुताबिक पहली बार जब वे इंटिमेट सीन कर रहे थे तो नर्वस हो गए थे.

एक साक्षात्कार में बॉबी ने कहा है कि, “मुझे लगता है कि यह सब जानते हैं कि हम एक्टर्स हैं और किरदार निभाते हैं. जब काम की बात आती है तो सभी एक्टर प्रोफेशनल होते हैं. वे बखूबी जानते हैं कि किरदार के लिए क्या चाहिए और यही वजह है कि वे कम्फ़र्टेबल हो जाते हैं. ये इरोटिक और इंटिमेट मोमेंट लोगों को सोचने को मजबूर करते हैं कि उनके लिए यह करना कितना आसान है.”

bobby deol

बॉबी ने आगे कहा कि, “मुझे याद है कि जब मैंने पहला इंटिमेट सीन किया, तब मैं बेहद नर्वस था. यह पहला मौका था, जब मैं कोई इस तरह की चीज़ कर रहा था. मेरी को-एक्टर (ईशा गुप्ता) प्रोफेशनल थीं. वह किरदार को इतनी अच्छी तरह से करने में इन्वॉल्व थीं कि यह आसान बन गया. इसी वजह से लोगों ने इसका आनंद लिया. प्रकाश (झा) जी का सीन शूट करने का तरीका, टीम का काम, हर चीज़ का तालमेल सही था.”

वहीं वेब सीरीज की सफलता पर अभिनेता ने कहा कि “मैंने इससे पहले निगेटिव किरदार नहीं निभाया था. इसलिए थोड़ा चिंतित और घबराया हुआ था. क्योंकि आपको छवि खराब और टाइपकास्ट होने का डर रहता है. पहले मैंने सोचा कि लोग मुझे स्वीकार करेंगे या नहीं, लेकिन फिर मैं अपने करियर के ऐसे बिंदु पर आ गया हूं, जहां मैं चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं करना चाहता हूं.

जब मुझे इस तरह का मौका मिला, एक दिलचस्प किरदार तो मैं इसे करना चाहता था, क्योंकि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इस तरह का रोल ऑफर होगा. सबसे अच्छा कॉम्प्लीमेंट मेरी मां को उनकी दोस्त की ओर से मिला था. उन्होंने कहा था कि ‘आपके बेटे ने इतना निगेटिव रोल किया है, फिर भी हमें बहुत प्यारा लग रहा है.’ मुझे ख़ुशी है कि लोगों ने मुझे इतना निगेटिव किरदार करने के बाद भी स्वीकार कर लिया. उम्मीद है कि मुझे और भी अलग-अलग और चैलेंजिंग रोल मिलेंगे”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button