बॉलीवुड

भारत की नहीं हैं ये 4 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, दूसरे नंबर वाली हैं सलमान खान की प्रेमिका

बॉलीवुड का दरवाजा हर किसी के लिए खुला है, तभी तो किसी भी देश का कलाकार यहां आकर अपनी किस्मत आजमाता है. यहां कई ऐसे कलाकार हैं जिन्हें भारतीय नागरिकता प्राप्त नहीं है फिर भी अपने अभिनय से लोगों का दिल बहलाना उनका काम है. यही तो सभ्यता है भारत की जहां हर किसी को एक मौका दिया जाता है फिर वो मौका किसी भी क्षेत्र से हो. भारत की नहीं हैं ये  4 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस फिर अपनी खूबसूरती और अभिनय से लोगों का दिल जीतना उनका पहला काम बन गया है और इनमें से कुछ तो सफल भी हो चुकी हैं. बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस को सभी पसंद करते हैं और इनमें से दो तो सलमान खान को बहुत पसंद हैं, इसलिए उन्होंने इनके साथ कई फिल्मों में काम किया.

भारत की नहीं हैं ये 4 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

1. जैकलीन फर्नाडिस

साल 1985 को श्रीलंका के मनामा में पैदा हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नाडिस एक श्रीलंकाई मॉडल और एक्ट्रेस हैं. जैकलीन ने मिस श्रीलंकन का खिताब भी जीता है और एक कॉन्टेस्ट के जरिए बॉलीवुड में साल 2009 में फिल्म अलादीन से एंट्री की. इस फिल्म में उनके साथ रितेश देशमुख और अमिताभ बच्चन थे. इसके बाद जैकलीन ने मर्डर-2, रेस-2, रेस-3, किक, हाउसफुल-2, जुड़वा-2 और ब्रदर्स जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

2. कटरीना कैफ

 

साल 1983 में HongKong में जन्मी कैटरीना कैफ के पिता इंडियन मुस्लिम और इनकी मां ब्रिटिश लेडी हैं. इनकी परवरिश लंदन में हुई और फिर इन्होंने साल 2003 में फिल्म बूम-बूम से इन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की. फिल्म सुपरफ्लॉप रही लेकिन सलमान खान के साथ की वजह से इन्हें साल 2005 में फिल्म मैंने प्यार क्यों किया में काम मिला और फिल्म हिट हो गई. इसके बाद कटरीना ने एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, धूम-3, जब तक है जान, बैंग-बैंग, अजब प्रेम की गजब कहानी, नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग, वेलकम, राजनीति, जिंदगी मिलेगी ना दोबारा, सरकार, पार्टनर, मेरे ब्रदर की दुल्हन, न्यूयॉर्क, रेस और अपने जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. कटरीना कैफ और सलमान खान का अफेयर भी बहुत सुर्खियों में रहा और इन दिनों ये फिर करीब आ रहे हैं क्योंकि इनकी आने वाली फिल्म भारत में ये फिर साथ नजर आएंगे. इसके अलावा कटरीना की शाहरुख के साथ फिल्म ज़ीरो और आमिर के साथ फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नजर आऩे वाली हैं.

3. नरगिस फाखरी

साल 1979 को अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में पैदा हुई नरगिस ने रॉकस्टार जैसी ब्लॉकबस्ट जैसी फिल्म में काम किया है. नरगिस अमेरिकन मॉडल हैं और साल 2011 में आई फिल्म रॉकस्टार से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. नरगिस को भारत की नहीं लेकिन इन्हें पाकिस्तान-चेक और अमेरिकन नागरिकता प्राप्त है लेकिन वे खुद को ग्लोबन सिटीजनशिप का मानती हैं.

4. सनी लियोनी

बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्री सनी लियोनी का जन्म साल 1981 में कनाडा में हुआ था और इन्हें यहीं की नागरिकता प्राप्त है. सनी लियोनी पहले पोर्न स्टार थीं लेकिन मजबूरी में किये गए उस काम को उन्होंने शुरु करने के 1 साल में ही खत्म कर दिया और बॉलीवुड में कदम रख दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button