बॉलीवुड

कचरे के ढेर में इस लड़की को फेंक गये थे इसके मां-बाप, अब करने जा रही है बॉलीवुड में डेब्यू

आज भले ही वक्त थोड़ा सा बदल गया हो, लेकिन अगर कुछ साल पीछे के भारत को जानने की कोशिश की जाए तो यहां हर तरह का भेदभाव देखने को मिलता था। यहां बेटो और बेटियों में खूब फर्क किया जाता था। हालांकि, यह आज भी है, पर पहले से कम है। 90वें के दशक में लड़की होना तो जैसे पाप माना जाता था। या कन्या भ्रूण हत्या की जाती थी या फिर नवजात को कहीं फेंक दिया जाता था। बहुत ही कम ऐसे लोग होते थे, जो लड़की के पैदा होने पर खुशियां मनाते थे। उन दिनों नवजात कन्या को कूड़े में फेंकने का चलन भी बहुत आम था। आज इसी से जुड़ी एक स्टोरी हम आपको बताएंगे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके के लिए क्या खास है?

मिथुन चक्रवती जोकि एक बहुत बड़े सुपरस्टार है। अपने जमाने में इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। आज भी ये साल में एक या दो फिल्म तो कर ही लेते हैं। इन दिनों मिथुन अपने बेटे की शादी को लेकर चर्चा में है, जोकि 7 जुलाई को होने वाली थी, लेकिन बेटा घोड़ी चढ़े इससे पहले ही पुलिस के हत्थे लग गया। दरअसल, मिथुन चक्रवती के बेटे मिमोह पर रेप का आरोप है, जिसकी वजह से शादी से ठीक पहले उन्हें पुलिस ने अरेस्ट कर लिया, ऐसे में शादी की शहनाई की जगह मिथुन के घर पर सन्नाटा छा गया है।

आज हम मिथुन की बेटी की बात करने जा रहे हैं, जोकि बॉलीवुड में डेब्यू रखने की तैयारी में है। मिथुन के तीन बेटों के अलावा एक गोद ली बेटी दिशानी भी है। दिशानी अब बॉलीवुड में डेब्यू करने की तैयारी में है। मिथुन ने अपनी इस बेटी की परवरिश ठीक वैसे ही की है, जैसे अपने तीनों बेटो की है। दिशानी के साथ कभी भी मिथुन ने भेदभाव नहीं किया है। दिशानी सलमान खान की बड़ी फैन है, ऐसे में सलमान खान की हर फिल्म बड़े ही चांव के साथ देखती हैं।

ऐसे मिली थी मिथुन को दिशानी

जैसाकि हम सभी जानते हैं कि मिथुन की सगी बेटी नहीं है दिशानी, लेकिन फिर भी मिथुन दिशानी से बेइंतहा प्यार करते हैं। सालों पहले बंगाली न्यूज़ पेपर में छपी खबर को देखकर मिथुन का दिल पिघल गया था। उस खबर के मुताबिक, एक मासूम को उसी के माता पिता ने कचड़े में फेंक दिया है, जिसे कोई उठाने की हिम्मत नहीं कर रहा है। ऐसे में मिथुन वहां जाकर उस बच्ची को अपने गले लगा लिया और कानूनी कार्रवाई करके उसे गोद ले लिया और आज वो बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

दिशानी अभी न्यूयार्क में एक्टिंग का कोर्स कर रही है। उनका कोर्स खत्म होने वाला है, जिसके बाद वो बॉलीवुड में कदम रखेंगी। दिशानी को बचपन से ही एक्टिंग का बहुत शौक था, जिसकी वजह से मिथुन ने उनकी परवरिश उसी ढंग से की। मिथुन ने दिशानी को कभी किसी चीज की कोई कमी नहीं होने दी। फिलहाल दिशानी लाइमलाइट से थोड़ा दूर रहती हैं। दिशानी को यह बात तब पता चली जब वो 8 साल की थी, लेकिन इसके बाद कभी भी मिथुन के घर में इस बात का जिक्र नहीं हुआ और दिशानी अपने भाईयो के साथ लाइफ को पूरी तरह से इंज्वाय कर रही हैंं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button