बॉलीवुड

इन 8 बॉलीवुड डायरेक्टर के पास है अपार संपत्ति, जानें कौन है सबसे अमीर ?

हिंदी सिनेमा में अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को लेकर लगातार बातें होती है. कभी उनकी फ़िल्में तो कभी उनकी अदाकारी तो कभी उनकी निजी ज़िंदगी या कभी उनकी कमाई, संपत्ति अदि के बारे में. हालांकि आज हम आपसे हिंदी सिनेमा के कुछ मशहूर निर्देशकों के बारे में बात करेंगे और आज हम आपको कुछ चर्चित निर्देशकों की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइए आज 8 ऐसे ही बॉलीवुड निर्देशकों के बारे में बात करते हैं जिनके पास अरबों रूपये की संपत्ति हैं.

करण जौहर…

karan johar

इस सूची में पहला नाम शामिल है मशहूर निर्माता और निर्देशक करण जौहर का. हाल ही में करण ने अपना 50वां जन्मदिन मनाया है. करण की संपत्ति कई बॉलीवुड सुपरस्टार्स से भी अधिक हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करण की कुल संपत्ति 1500 करोड़ रुपये बताई जाती है.

राजकुमार हिरानी…

rajkumar hirani

इस सूची में दूसरा स्थान मिला है दिग्गज फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी को. कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन कर चुके राजकुमार हिरानी के पास कुल 1300 करोड़ रूपये की संपत्ति है.

संजय लीला भंसाली…

sanjay leela bhansali

अपनी बेहतरीन फिल्मों से दर्शकों का दिल जीतने वाले संजय लीला भंसाली इस सूची में तीसरे सबसे अमीर हिंदी फिल्म निर्देशक हैं. देवदास, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्देशन करने वाले संजय लीला भंसाली की कुल संपत्ति 940 करोड़ रुपये बताई जाती है.

अनुराग कश्यप…

anurag kashyap

अनुराग कश्यप को साल 2012 में आई फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से अच्छी खासी लोकप्रियता मिली थी. इसके अलावा भी उन्होंने और भी कई शानदार फ़िल्में बनाई है. अनुराग कश्यप की कुल संपत्ति 850 करोड़ रूपये है.

मेघना गुलजार…

meghna gulzar

दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ और आलिया भट्ट की सुपरहिट फिल्म ‘राजी’ का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया था. बता दें कि मेघना मशहूर लेखक, गीतकार और शायर गुलजार की बेटी हैं. प्राप्त मीडिया रपोर्टस के मुताबिक मेघना की कुल संपत्ति 830 करोड़ रुपये हैं.

कबीर खान…

kabir khan

निर्देशक कबीर खान ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों को निर्देशित किया है. उनकी बेहतरीन फिल्मों में न्यूयॉर्क, एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान और 83 जैसी फिल्मों का नाम आता है. वहीं कबीर की कुल संपत्ति 400 करोड़ रुपये बताई जाती है.

अनुराग बसु…

anurag basu

एक निर्देशक होने के साथ ही अनुराग बसु मशहूर कोरियोग्राफर भी है. वे टीवी के डांस रियलिटी शोज में जज के रूप में भी नजर आते हैं. अनुराग की कुल संपत्ति 330 करोड़ रुपये है. बता दें कि उन्होंने लाइफ इन ए… मेट्रो, बर्फी, जग्गा जासूस जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है.

रोहित शेट्टी…

rohit shetty

बात हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय, सफल और सबसे अमीर निर्देशकों की हो तो इस सूची में भला रोहित शेट्टी का नाम कैसे पीछे छूट सकता है. रोहित शेट्टी अपनी एक्शन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. सिंघम, सिंबा, सूर्यवंशी जैसी एक्शन फ़िल्में और कॉमेडी फिल्मों को भी निर्देशित कर चुके रोहित कुल 290 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button