बॉलीवुड

बॉलीवुड में आते ही इस हीरो ने जीत लिए थे लाखों हसीनाओं के दिल, अब हो गई ऐसी हालत, देखें नई फोटो

हिंदी सिनेमा में हर साल कई लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते हैं. कई हिट हो जाते हैं तो कई लोगों को असफलताओं का मुंह भी देखना पड़ता है. वैसे आपको बता दें कि सफलता और लोकप्रियता बहुत कम ही लोगों को मिलती है. कुछ कलाकारों को सफलता और लोकप्रियता मिल भी जाती है तो वे उसे बरकरार नहीं रख पाते हैं.

हिंदी सिनेमा में ऐसे कई कलाकार हुए है जो अपने करियर के शुरुआती सालों के दौरान चर्चा में रहे लेकिन बाद में वे गुमनाम हो गए. आज एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका नाम है विवेक मुशरान. विवेक मुशरान 90 के दशक के अभिनेता हैं लेकिन वे असफ़ल रहे हैं.

विवेक मुशरान (Vivek Mushran) हिंदी सिनेमा का एक गुमनाम नाम है. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी फिल्म ‘सौदागर’ से. यह फिल्म आई थी साल 1991 में. इसमें उनके अपोजिट थी जानी मानी अभिनेत्री मनीषा कोइराला. ख़ास बात यह है कि इस फिल्म में हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज और बड़े अभिनेता राजकुमार एवं दिलीप कुमार ने भी काम किया था.

vivek mushran

बता दें कि विवेक ने अपनी पहली ही फिल्म से सफलता और लोकप्रियता का स्वाद चख लिया था. ‘सौदागर’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था. फैंस विवेक की अदाकारी के साथ ही उनकी मासूमियत के भी दीवाने हो गए थे लेकिन वो मासूम सा दिखने वाला हीरो अब कहां और किस हाला में है ? आइए जानते हैं.

vivek mushran

बता दें कि इस फिल्म का एक गाना ‘इलू-इलू’ भी काफी लोकप्रिय हुआ था. यह गाना मनीषा और विवेक पर फिल्माया गया था. विवेक ने सौदागर के बाद भी कई फिल्मों में काम किया लेकिन वे अपने समकालीन अभिनेताओं की तरह जलवा नहीं बिखेर सके. धीरे-धीरे उनका करियर ढलान की ओर जाने लगा.

vivek mushran

विवेक की कई फ़िल्में फ्लॉप होती गई. इंडस्ट्री में उनकी मांग कम होती गई. अपने करियर में ‘सौदगर’ जैसी हिट फ़िल्में देने के बाद उन्होंने ‘सातवां आसमान’, ‘बेवफा से वफा’ और ‘रामजाने’ जैसी फिल्मों में काम किया था. वहीं वे समय के साथ हिंदी सिनेमा से दूर होते गए. आगे जाकर अभिनेता ने छोटे पर्दे पर भी काम किया.

विवेक ने इसके बाद ‘अंजाने’, ‘तमाशा’, ‘पिंक’, ‘बेगम जान’ और ‘वीरे दी वेडिंग’ जैसी फिल्मों में भी काम किया. अब वेब सीरीज के दौर में भी वे सक्रिय रहे. उन्होंने . ‘मर्जी’, ‘नेवर किस योर बेस्ट फ्रेंड’,’द हर्टब्रेक होटल’ और ‘बैंड’ जैसी कई वेब सीरीज में भी काम किया है. विवेक के डेब्यू के बाद से अब 30 सालों बाद उनके लुक में भी काफी बदलाव आ गया है.

vivek mushran

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button