बॉलीवुड

ये सांवली हीरोइनें कैसे बन गईं गोरी, खुद बताया है इन्होने अपने ख़ास ट्रीटमेंट के बारे में

ग्लैमर की दुनिया में जो दिखता है वो बिकता है, ऐसे में फिल्मी कलाकारों का अच्छा दिखना एक तरह से उनके लिए मजबूरी, खासकर हिरोइनों के लिए तो ये सबसे बड़ी जरूरत है। फिल्मों में नजर आने वाली हर हिरोइन बला की खूबसूरत लगती है, पर्दे पर जब उनकी एक झलक दिखती हैं तो लोग देखते रह जाते हैं, ऐसे में अक्सर लोगो के मन में ये ख्याल आता है कि आखिर इन हिरोइनों की इस बेहिसाब खूबसूरती का राज क्या है और खासतौर पर जहां सामान्य लोग के चेहरे पर समय का निशान दिखने लगते हैं तो वहीं ये हिरोइने वक्त के साथ और भी निखरने लगती है। वहीं एक सवाल ये भी उठता है कि पर्दे पर दिखने वाली हर एक्ट्रेस के पास गोरी रंगत का निखार कैसे है, क्या इंडस्ट्री में कोई सांवली एक्ट्रेस नहीं है, अगर आपके मन में भी ऐसा ही को ई सवाल है तो आज हम उसका समधान लेकर आए हैं। दरअसल आज हम आपको उन अभिनेत्रियां के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड में एंट्री के समय तो सांवली हुआ करती थीं पर समय के साथ वो गोरी हो गई। साथ ही ये गोरी कैसे हुई इसका राज भी आपको बताते हैं..

दरअसल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की ग्लैमर भरी दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए फिल्मी सितारे हजारों जतन करते हैं, जिसमें सबसे अधिक वे अपने लुक का ख्याल रखते हैं, क्योंकि इसकी वजह से उन्हें पहचाना जाता है। खास तौर पर नायक प्रधान फिल्मों में हिरोइनों का इस्तेमाल ही उनकी खूबसूरती के प्रदर्शन के लिए किया जाता है, ऐसे में इन एक्ट्रेस के लिए भी खूबसूरत दिखना मजबूरी होती है जिसकी चाहत में वे अपीयरेंस पर खास ध्यान देती हैं। यहां तक बहुत सी एक्ट्रेस खूबसूरत दिखने के लिए चेहरे  की सर्जरी कराने से भी कोई परहेज नहीं करती । वहीं चूकि हमारे यहां सुंदरता का मतलब गोरी रंगत से हैं ऐसे में सांवली रंगत तो पर्दे पर कम ही देखने को आपको मिलेगी, वैसे ऐसा नहीं है कि एक्ट्रेस सांवली नहीं है या थी । दरअसल बॉलीवुड में कई ऐसी फेमस एक्ट्रेस हैं जो अपने शुरूआती दिनों में सांवली थी, पर बाद में उन्होनें स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा लेकर  गोरी रंगत पाई है। तो चलिए आइए जानते है इन एक्ट्रेस के बारे में..

शुरूआत करते हैं मौजूदा दौर की सबसे सफल अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से, जिसके हुस्न के दिवानों आज लाखों में हैं। आज दीपिका खूबसूरती की मिसाल मानी जाती है, पर आपको बता दे कि अपने करियर के शुरआती दौर में दीपिका की रंगत इतनी गोरी नहीं थी, जितनी कि आज दिखती है । दीपिका की पुरानी तस्वीरों में आप ये फर्क खुद दख सकते हैं । जाहिर सी बात है दीपिका के आज की गोरी दमकती रंगत के पीछे राज तो कुछ और ही है।

जी हां, देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा भी एक्ट्रेस के इस लिस्ट में शामिल हैं। आज के समय में प्रियंका बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक है.. वैसे पिछले कुछ सालों में वे किसी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आई है, क्योंकि काफी समय से हॉलीवुड में व्यस्त रही हैं। पर इन दिनों में भी सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरों के जरिए उनके भारतीय फैंस उनकी दीदार करते हैं, और इन सबमे देसी गर्ल की खूबसूरती देखते ही बनती है। पर वहीं असल बात तो है कि प्रियंका ने साल 2000 में जब मिस वर्ल्ड का ताज जीता था तो भी उस समय वे उतनी गोरी नहीं थी जितनी कि अब दिखती हैं।

सबकी चहेती काजोल का नाम तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। जी हां, काजोल अपनी अपीएरेंस से आज लाखों दिलों पर राज करती हैं, पर सच्चाई तो ये है कि यही काजोल कभी बेहद सांवली नजर आती थी। इनके शुरूआती दौर की फिल्मों ती तस्वीरे देखने से ये बात साफ पता चलती है।

शिल्पा शेट्टी की खूबसूरती के तो आज मिसाल दिए जाते हैं, उनके शानदार फीगर के साथ खूबसूरत चेहरे की तो लड़को के साथ लड़कियां भी दिवानी है। पर जो शिल्पा आज अपनी खूबसूरती की मिसाल से दूसरों को सुंदर बनने और दिखने की प्रेरणा देती है वो भी हमेशा से इतनी सुंदर नहीं थी, यकींन ना हो तो आप उनकी  ये तस्वीर देख सकते हैं।

सबसे कमाल की बात तो ये है कि बॉलीवुड में ब्लैक ब्यूटी  के नाम से मशहूर बिपाशा बसु का रंग अब पहले जैसा नहीं रहा। तस्वीर में आप खुद देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button