अन्य

कौन बनेगा करोड़पति से लड़की ने जीते 25 लाख रुपए, चेक मिलने से पहले लड़की को लगा ये सदमा

जरा सोचिए की कोई घर बैठे 25 लाख रुपए जीत जाए। मन में हजारों सपने अपने आप पलने लगते हैं। घर, कार, विदेश में छुट्टी समेत कई सपने पूरे होने की उम्मीद हो जाती है, क्योंकि 25 लाख की रकम एक मध्यम वर्ग के लिए काफी होती है। लेकिन अगर ये सपना आपका पूरा होने से पहले टूट जाए तो जरा सोचिए क्या होगा। सिर्फ कल्पना करिए कैसे रातें कटेंगी। घर का माहौल कैसा होगा।

यूपी के हापुड़ में एक लड़की के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। ख़बर से पहले आप कुछ तस्वीरों को देखिए, ये 25 लाख का चेक देखिए, वीडियो देखिए, जो सबूत के तौर पर लड़की के पास आया था। जिसमें साफ कहा गया कि लड़की ने 25 लाख रुपए का जैकपॉट लगा है। उसको चेक की तस्वीर भी भेजी गई। लेकिन सब कुछ कुछ ही देर का था उसके बाद जो हुआ वो बेहद चौंकाने वाला था।

मामला कुछ ऐसे है कि हापुड़ में रहने वाली बीएससी की छात्रा के पास एक फोन आया। जिसमें उसे बताया गया की उसको 25 लाख रुपए की लाटरी लगी है। उसका नंबर लकी विनर में शामिल हुआ है। लड़की ने कॉल करने वाले को कुछ डिटेल अपने व्हाट्सअप के जरिए भेजी। जिसके बाद उसने बताया कि आपका पैसा बैंक से क्लियर नहीं हो रहा क्योंकि उसका टैक्स जो की करीब 13 हजार रुपए पड़ता है। उसे जमा करा दीजिए। लड़की को 25 लाख रुपए की लाटरी लगी थी। ऐसे में 13 हजार कोई बड़ी कीमत नहीं थी।

लड़की ने व्हाट्सअप पर आए अकाउंट नंबर पर पैसे जमा करा दिए, कुछ देर इंतजार किया। लेकिन 25 लाख तो क्या 25 पैसे का भी ट्रांजेक्शन उसके अकाउंट में नहीं हुआ। लड़की के दोबारा उसे फोन किया तो दूसरी तरफ बात करने वाले ने बताया की फाइल लॉक होजाने के चलते बैंक में 18 हजार रुपए जमा कराने होंगे। अट्ठारह हजार फिर से जमा कराने की बात सुनकर उसे अहसास हो गया कि उसके साथ वो हुआ हैं, जिसका अंदाजा उसे नहीं था।

पैसे जीतने का सपना टूट गया। क्योंकि शिवानी एक ठगी रैकेट का शिकार हो गई थी। पैसे जीतने का फोन करने वालों ने अब फोन उठाना बंद कर दिया। अब शिवानी पुलिस और प्रशासन के चक्कर लगा रही है।आलम ये हैं कि जब लड़की ने उनसे अपने दिए गए, पैसे वापस मांगे तो फोन करने वाले ने भद्दी भद्दी गालियां दी।

 ये है आरोपी 

अपने साथ हुई घटना के बाद लड़की कोतवाली पुलिस के पास पहुंची, लेकिन कोतवाली पुलिस ने पीड़ित से तहरीर तो लेली मगर न तो कोई एफआईआर की गयी। न ही कोई कार्रवाही की गई। जिसके बाद उसने मीडिया से आवाज उठाने की गुहार लगाई है। अब लडकी का भी कहना है, कि हमारे पैसे मिले या न मिले लेकिन लोगों तक इस तरह ठगी की घटना पहुंचना हमारा मकसद है। जिससे फिर कोई मासूम इनके चुंगल में न फंसे। क्योंकि अब शिवानी के पास25 लाख के लालच के चक्कर 13 हजार गंवाने का गम है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button