बॉलीवुड

सारिका की कहानी : 7 की उम्र में डेब्यू, शादी से पहले बनी मां, तलाक के बाद बेटियां बनी दुश्मन !

मां को छोड़कर भाग गईं थी सारिका, शादी से पहले ही कमल हासन ने कर दिया प्रेग्नेंट, ऐसी रही लाइफ़

दक्षिण भारतीय सिनेमा के साथ ही हिंदी सिनेमा में भी काम करने वाली मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री सारिका अपने फ़िल्मी करियर में काफी सफल रही. हालांकि वहीं इसके उलट उनकी निजी जिंदगी काफी दर्दभरी रही है. माता-पिता के बीच अनबन हुई तो पिता ने उनका साथ छोड़ दिया.

दक्षिण भारतीय सिनेमा के मेगास्टार कमल हासन संग अफेयर चलाया. शादी से पहले ही मां बन गई. पति संग कुछ सालों तक रही. फिर पति ने साथ छोड़ दिया. तलाक लेना पड़ा. इसके बाद दोनों बेटियों ने भी उनसे दूरी बना ली. तलाक के बाद सारिका के पास सिर्फ 60 रूपये बचे थे.

एक बड़ी अभिनेत्री होने और मेगास्टार की पत्नी होने के बावजूद अचानक से सारिका के दिन बदल गए थे. उनके खाने पीने तक का इंतजाम भी मुश्किल हो गया था. हलांकि इस बुरे समय में उन्होंने खुद को टूटने नहीं दिया और खुद को अच्छे से संभाला. आइए आज आपको सारिका की दर्द भरी कहानी के बारे में बताते है.

62 वर्षीय सारिका का जन्म 5 दिसंबर 1960 को नई दिल्ली में हुआ था. उनका पूरा नाम सारिका ठाकुर है. सारिका का जन्म मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. बता दें कि सारिका जब महज पांच साल की थी तो उनके पिता उन्हें और उनकी मां को छोड़कर कहीं चले गए थे. सारिका की परवरिश उनकी मां ने अकेले दम पर की.

मां ने छोटी सी उम्र में ही सारिका को फ़िल्मी दुनिया में उतार दिया था. सात साल की सारिका पहली बार साल 1967 में आई फिल्म ‘मझली दीदी’ में बाल कलाकार के रूप में नजर आई थीं. फिर उन्होंने और भी कई फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम किया.

सारिका ने रजिया सुल्तान, बड़े दिल वाले, कैसे कैसे लोग, नास्तिक, मैं कातिल हूं, रक्षाबंधन और आनंद महल जैसी फिल्मों में काम किया. धीरे-धीरे वे बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बन गई. 80 के दशक के दौरान वे अभिनेता कमल हसन से मिली. शादीशुदा कमल हासन पर सारिका दिल हार बैठी.

सारिका और कमल ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया और दोनों लिव इन में रहने लगे. इसी दौरान सारिका मां बन गई थीं. साल 1986 में उन्होंने बेटी श्रुति हसन को जन्म दिया. जबकि साल 1988 में कमल और सारिका ने शादी की. वहीं इसके बाद दोनों के घर अक्षरा हासन का जन्म हुआ था.

2004 में हुआ सारिका का तलाक, बेटियों ने भी छोड़ा साथ

सारिका और कमल ने साल 2004 में तलाक लेकर अपना रिश्ता खत्म कर लिया था. एक तो पति ने उनका साथ छोड़ा और उनकी बेटियों ने भी उनके साथ रहने से इंकार कर दिया था. हालांकि समय के साथ सारिका के अपनी बेटियों संग रिश्ते अच्छे होते गए थे.

तलाक के बाद सारिका के बुरे दिन शुरू हो गए थे. उन्होंने अभिनेत्री सीई गरेवाला को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”मैंने वही किया जो मेरे और मेरी मां के लिए ठीक था. तलाक के बाद जिंदगी और भी मुश्किल हो गई थी. मेरे पास महज 60 रुपये बचे थे और एक कार थी. इसके अलावा मेरे पास कुछ नहीं था. अगले दिन के खाने का इंतजाम नहीं था”. उन्होंने आगे कहा था कि, ”मैंने अपने दोस्तों के यहां कुछ दिन नहाया और कार में सोकर सड़क पर कई रातें बिताईं”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button