बॉलीवुड

उसके शारीरिक शोषण और शराब से परेशान थी… ऐश्वर्या ने बयां किया था सलमान से मिला दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई प्रेम कहानियां है जो हमेशा के लिए अधूरी रह गई। फिर चाहे मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और रेखा हो या फिर सलमान खान और ऐश्वर्या हो। जब भी इंडस्ट्री में अधूरी प्रेम कहानी का जिक्र किया जाता है तो इन 2 जोड़ियों का जिक्र हमेशा होता है।

aishwarya rai

बता दे ऐश्वर्या और सलमान खान का ब्रेकअप दर्दनाक रहा था जिसके बाद इन दोनों ने कभी एक दूसरे के साथ काम नहीं किया। एक बार फिर ऐश्वर्या का सालों पुरान स्टेटमेंट सोशल मीडिया पर चर्चा में है। जब उन्होंने सलमान खान से अलग होने का फैसला किया था तब उनके बारे में कई बातें बताई थी। तो आइए जानते हैं ऐश्वर्या ने सलमान खान के लिए क्या कहा था?

‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर बढ़ी थी नजदीकियां

aishwarya rai

दरअसल, ऐश्वर्या ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी तब सलमान खान कई फिल्मों का हिस्सा बन चुके थे। वही ऐश्वर्या की खूबसूरती के आगे तो बॉलीवुड इंडस्ट्री की तमाम अभिनेत्री फीकी थी। शुरुआत में ऐश्वर्या के साथ हर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और एक्टर काम करने की इच्छा रखते थे। कहा जाता है कि सलमान खान ने भी ऐश्वर्या के साथ काम करने के लिए उन्हें ‘हम दिल दे चुके सनम’ में लेने के लिए मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली से सिफारिश की थी।

aishwarya rai

साल 1999 में रिलीज हुई यह फिल्म में ऐश्वर्या और सलमान खान को एक दूसरे के करीब ला दिया था। हालांकि साल 2001 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या से कई तरह के सवाल किए गए। हालांकि उन्होंने चुप्पी साधे हुए रखी। ब्रेकअप के करीब 1 साल बाद उन्होंने साल 2002 में कई खुलासे किए जिन्हे सुनकर हर कोई हैरान रह गया।

सलमान ने ऐश्वर्या संग की थी मारपीट

aishwarya rai

दरअसल, सलमान खान के साथ काम न करने का फैसला सुनाने के लिए उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। ऐश्वर्या ने कहा था कि, “अपनी भलाई, अपनी पवित्रता, अपनी गरिमा और अपने परिवार की गरिमा को देखते हुए यह बहुत हो गया। मैं मिस्टर सलमान खान के साथ काम नहीं करूंगी।

सलमान खान के साथ का चैप्टर मेरे लिए बुरा सपना था और मैं भगवान की शुक्रगुजार हूं कि यह ख़त्म हो गया। मैं सलमान खान की शराब की लत, उनके दुर्व्यवहार से तंग आ गई थी। बावजूद इसके मैं उनके साथ खड़ी रही। और बदले में मुझे क्या मिला, उसका अब्यूज (वर्बल, शारीरिक और भावनात्मक), बेवफाई और अपमान।”

aishwarya rai

ऐश्वर्या ने आगे कहा था कि, “जहां मैंने उनके और उनके गलत कामों को लेकर गरिमामय चुप्पी साधकर रखी, वहीं उन्होंने (उनके परिवार और दोस्तों ने) बार-बार गैर जिम्मेदाराना अफवाह फैलाकर मेरे और मेरे परिवार के सम्मान, गरिमा और गौरव पर हमला किया।

इसीलिए हर स्वाभिमानी महिला की तरह और भगवान को साक्षी मानकर मैंने काफी कहा और लगभग दो साल पहले इसे ख़त्म कर दिया। लेकिन मेरी चुप्पी को सभी ने गलत तरीके से लिया और मेरे खिलाफ बेबुनियाद अफवाह फैलाई। साथ ही यह कोशिश की कि को-स्टार्स के साथ मेरे स्वस्थ कामकाजी संबंध खराब हो जाएं।”

बता दें, इस मीटिंग के बाद ऐश्वर्या और सलमान खान ने कभी एक साथ काम नहीं किया। आज भी जब ये दोनों किसी बॉलीवुड पार्टी में मिलते हैं एक-दूसरे को इग्नोर करते हुए नजर आते हैं। सलमान खान से अलग होने के बाद जहां ऐश्वर्या ने अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ अपना घर बसा लिया तो वहीं सलमान खान अभी तक सिंगल है। हालाँकि ऐश्वर्या के बाद सलमान खान का कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर है जिनमें कैटरीना से लेकर जैकलीन तक नाम शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button