बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के साथ हुई घरेलू हिंसा, एक रह चुकी हैं 80’s की बोल्ड एक्ट्रेस

बॉलीवुड में प्यार, शादी, अफेयर, तलाक के अलावा एक और किस्सा मशहूर है और वो है घरेलू हिंसा, जिसकी शिकार कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस हो चुकी हैं. आपने आम महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों के बारे में सुना होगा लेकिन फिल्मी सितारों के साथ भी कुछ अच्छा व्यवहार नहीं हुआ है. किसी को भरी महफिल में मारा गया तो किसी को उनके बच्चों के सामने गलत इल्जाम लगाकर घर से निकाल दिया. आम महिलाएं तो समाज के डर से घरेलू हिंसा होने के बाद भी उस रिश्ते को झेलती हैं लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस उस रिश्ते से तौबा कर लेती हैं क्योंकि वे सेल्फ डिपेंडेंट होती हैं और यही उनकी ताकत है. बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के साथ हुई घरेलू हिंसा, चलिए बताते हैं इनमें कौन-कौन सी एक्ट्रेसेस शामिल हैं ?

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के साथ हुई घरेलू हिंसा

फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेस घरेलू हिंसा की शिकार हो चुकी हैं. अभी हाल ही में जो मामला सामने आया है वह बिल्कुल अलग रहा है और वो ये कि 80 के दशक की मशहूर अदाकारा रंजीता कौर के पति राज मसंद ने उनके साथ मारपीट की और चौथे फ्लोर से धक्का देने का आरोप लगाया है. ये मामला बढ़ता देखकर एक्ट्रेस का बयान भी सामने आया और उन्होंने अपने बयान में रंजीता ने कहा है कि हर घर में इस तरह के झगड़े होते रहते हैं. इनके अलावा भी कई एक्ट्रेसेस घरेलू हिंसा की शिकार हो चुकी हैं, चलिए बताते हैं उनके बारे में.

श्वेता तिवारी

टीवी सीरियल की क्वीन रह चुकीं एक्ट्रेस श्वेता तिवारी पर उनके पहले पति राजा चौधरी ने भी खूब जुल्म किये थे. राजा ने श्वेता को नशे की हालत में कई बार नुकसान पहुंचाया, दोनों की शादी साल 1998 में हुई थी और साल 2012 में राजा के गलत व्यवहार की वजह से श्वेत अपनी बेटी को लेकर उनसे अलग हो गईं. साल 2014 में श्वेता ने दूसरी शादी कर ली जिनसे उन्हें एक बेटा भी है और आज वे अपनी हैप्पी लाइफ में खुश हैं.

जीनत अमान

70 और 80 के दशक में सबके बोल्ड किरदारों को निभाने वाली एक्ट्रेस जीनत अमान भी इस लिस्ट में शामिल हैं. पुराने जमाने की एक्ट्रेस जीनत अमान भी मारपीट की शिकार हो चुकी हैं. अभिनेता संजय खान जीनत के पहले पति थे लेकिन दोनों में कुछ खास नही निभी. खबरों के मुताबिक संजय खान ने भरी महफिल में जीनत को बुरी तरह मारा था और जिसकी वजह से जीनत की आंखों के पास एक निशान हो गया और उनकी आंखें बाल-बाल बच गईं थी. उसके बाद जीनत ने संजय से तलाक ले लिया और मजहार खान के साथ शादी कर ली थी लेकिन बाद में इन्होंने भी उनके ऊपर घरेलू हिंसा की जिसकी वजह से उन्होंने इन्हें भी छोड़ दिया और अब जिंदगी अकेली बिता रही हैं.

युक्ता मुखी

पूर्व मॉडल और साल 1999 में मिस वर्ल्ड रह चुकी एक्ट्रेस युक्ता मुखी ने बिजनेसमैन प्रिंस तुली से साल 2008 में शादी कर ली थी. साल 2013 में युक्ता ने प्रिंस के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया और प्रिंस ने युक्ता पर फिजिकली और मेंटली अत्याचार भी किए थे. बहुत झगड़ों के बाद साल 2014 मे दोनों का तलाक हो गया था.

डिंपी गांगुली

साल 2009 में रियलिटी शो ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’ में डिंपी गांगुली के साथ राहुल महाजन ने शादी की थी. शादी के कुछ महीनों तक तो सब ठीक चला लेकिन चौथे महीने के शुरु होते ही उनके रिश्ते में दरार आ गई. डिंपी ने राहुल पर गाली देने और घरेलू हिंसा के संगीन आरोप लगाए थे और साल 2010 में डिंपी ने तलाक की अर्जी दाखिल कर दी थी. इसके बाद दोनों को एक मौका दिया गया कुछ सही करने का लेकिन कुछ नहीं हुआ और साल 2015 में दोनों का तलाक हो गया था.

दीपशिखा नागपाल

90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल ने छोटे पर्दे पर अपनी पकड़ बना ली है. दीपशिखा ने पति पर मारपीट करने के आरोप लगाए थे, उन्होंने साल 2012 में केशव अरोड़ा से शादी की थी, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही दोनों में अनबन शुरू हो गई थी. बहुत सहते-सहते शादी के 4 सालों के बाद यानी साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया था.

रति अग्निहोत्री

80 के दशक में आई फिल्म एक-दूजे के लिए जैसी सुपरहिट फिल्म में काम करने वाली एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री ने ऋषि कपूर से लेकर अमिताभ बच्चन के साथ रोमांस किया है और वे अपने समय की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री रही हैं. साल 1985 में रति ने अनिल विरवानी के साथ शादी की थी, इन्हें दो बच्चे भी हुए लेकिन शादी के कई सालों के बाद रति ने अनिल के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया था. रति ने बताया था कि उनका पति उन्हें टॉर्चर करके परेशान करता रहता था और साल 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button