बॉलीवुड

कभी हीरोइन नं 1 थी यह बच्ची, एक्टर से टूटी सगाई, बिजनेसमैन से की शादी, तलाक के बाद अब है अकेली

सोशल मीडिया की दुनिया से हम आपके लिए एक छोटी बच्ची की तस्वीर लेकर आए है जो कि हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री हैं. एक छोटी सी बच्ची एक वायरल तस्वीर में सेब खाती हुई नजर आ रही हैं. यह बची 90 के दशक की टॉप की अभिनेत्री रह चुकी हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में आप एक छोटी बच्ची को सेब खाते हुए देख सकते है. हालांकि क्या आप इस बच्ची को पहचान गए है. यह बच्ची कपूर खानदान की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री हैं. क्या आपने इसके नाम का अंदाजा लगा लिया है. अगर नहीं तो आइए आपको बता देते है कि यह बच्ची कौन है.

अगर आप इस बच्ची को नहीं पहचान पाए है तो आपको बता दें कि यह मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री करिश्मा कपूर के बचपन की तस्वीर है. करिश्मा इसमें शरारती अंदाज देखने को मिल रहा है. उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. फैंस और यूजर्स इस पर खूब कमेंट्स कर रहे हैं.

एक समय ऐसा था जब करिश्मा हिंदी सिनेमा में हीरोइन नंबर 1 कहलाती थीं. अभिनेत्री ने 90 के दशक में कई बड़े सुपरस्टार्स संग बड़े पर्दे पर काम किया. करिश्मा कपूर का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबिता के घर हुआ था.

करिश्मा कपूर को शुरू से ही घर में फ़िल्मी माहौल मिला था. उनके पिता रणधीर कपूर उस दौर के अभिनेता रहे जबकि मां बबिता भी अभिनेत्री रह चुकी हैं. दिग्गज निर्देशक और अभिनेता राज कपूर उनके दादा थे. जबकि ऋषि कपूर और राजीव कपूर उनके चाचा थे. करिश्मा ने भी फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाना उचित समझा था.

17 साल की उम्र में किया बॉलीवुड में डेब्यू

महज 17 साल की उम्र में करिश्मा ने हिंदी सिनेमा में बतौर मुख्य अभिनेत्री काम करना शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म थी ‘प्रेम कैदी’. यह फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता हरीश कुमार के साथ काम किया था. इसके बाद करिश्मा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

करिश्मा ने 90 के दशक में बड़े पर्दे पर खूब धमाल मचाया था. इस दौरान उन्होंने ढेरों सफल फ़िल्में दी. बॉलीवुड के बड़े-बड़े दिग्गजों संग उन्होंने स्क्रीन साझा की. फैंस का दिल उन्होंने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती और अपने डांस से भी जीता.

संजय कपूर से की शादी, 13 साल बाद ले लिया तलाक

karisma kapoor

बात करिश्मा के निजी जीवन की करें तो करिश्मा ने अभिनेता अभिषेक बच्चन से सगाई की थी. हालांकि बात शादी तक नहीं पहुंच पाई थी. इसके बाद करिश्मा ने साल 2003 में संजय कपूर से शादी की थी. संजय एक बिजनेसमैन हैं.

karisma kapoor

शादी के बाद करिश्मा और संजय दो बच्चों के माता-पिता बने थे. कपल की एक बेटी समायरा कपूर और एक बेटा कियान राज कपूर है. हालांकि शादी के 13 सालों के बाद संजय और करिश्मा ने साल 2016 में तलाक ले लिया था. अब करिश्मा आपने दोनों बच्चों की परवरिश अकेली करती हैं लेकिन संजय से उन्हें एलिमनी मिलती रहती है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button