बॉलीवुड

फिल्मों में मां का शानदार रोल करने वाली ये 5 एक्ट्रेसेस हैं बेऔलाद, किसी की नहीं है अपनी संतान

बॉलीवुड एक ऐसी मायानगरी है जिसमें काम करने वाले ही नहीं बल्कि जो ये फिल्में देखते हैं वे भी खो जाते हैं. कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जिन्हें देखने के बाद दर्शक उससे खुद को कनेक्ट कर लेते हैं और फिर उन्हें उसी तरह असल जिंदगी में भी मानने लगते हैं. यहां हम बात कुछ मां की करेंगे जिन्होंने पर्दे पर शानदार मां का किरदार निभाया है लेकिन असल जिंदगी में उन्हें मां बनने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हो पाया. मां बनना हर स्त्री के लिए सबसे खुशी की बात होती है लेकिन उन औरतों का क्या जिन्हें ये दौलत मिली ही नहीं ? फिल्मों में मां का शानदार रोल करने वाली ये एक्ट्रेसेस हैं बेऔलाद, चलिए बताते हैं आपको कौन सी हैं ये एक्ट्रेसेस ?

फिल्मों में मां का शानदार रोल करने वाली ये एक्ट्रेसेस हैं बेऔलाद

फिल्मों में काम करने वाले कुछ सितारों का फिक्स होता है कि वे उसी किरदार को अलग-अलग तरीके से निभाएंगे. फिर वो किरदार मां का हो, पिता का हो, बहन का हो या फिर पत्नी का हो. ऐसे ही हम कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिसमें से ज्यादातर ने सिर्फ मां का किरदार ही पर्दे पर निभाया लेकिन असल जिंदगी में उनकी अपनी संतान कोई नहीं है.

शबाना आज़मी


एक्ट्रेस शबाना आजमी ने लेखक जावेद अख्तर के साथ शादी कर ली थी. मगर इन्हें अपनी संतान नहीं हुई, हालांकि जावेद अख्तर की पहली शादी से फरहान और जोया शबाना को अपनी मां मानते हैं लेकिन शबाना की अपनी संतान कोई नहीं है. इन्होंने कई फिल्मों में मां का दमदार किरदार निभाया है जिसमें से मासूम फिल्म सबसे पॉपुलर है. फिल्म ‘नीरजा’ में भी इऩ्होने सोनम कपूर की माँ का किरदार निभाया
था.

रेखा

दिग्गज एक्ट्रेस रेखा ने संसार, छोटी सी भूल और कोई मिल गया जैसी कई फिल्मो में मां का किरदार निभाया है जो किरदार लोगों के दिल में उतर गया. इनकी शादी साल 1990 में हुई थी लेकिन शादी के अगले साल ही इनके पति का देहांत हो गया था. इसके बाद उन्होने शादी नहीं की और आज तक संतान के प्यार से भी वंचित हैं.

तब्बू

45 साल की एक्ट्रेस तब्बू ने आज तक शादी नहीं की तो मां बनने का सवाल ही नहीं है. मगर तब्बू ने ‘लाइफ ऑफ पाई, नेमसेक, हैदर’ में माँ की दमदार भूमिका निभाई जिसे लोगों ने खूब पसंद किया लेकिन शादी नहीं की और मां भी नहीं बनीं.

विद्या बालन

कहानी, कहानी-2, हमारी अधूरी कहानी और पा जैसी फिल्मों में मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस विद्या बालन भी आज तक मां नहीं बन पाईं. इनकी शादी सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ हुई थी लेकिन आज तक इन्हें कोई औलाद नही हुई. वैसे आपको बता दें कि विद्या ने फिल्म ‘पा’ में अभिताभ बच्चन की माँ का रोल निभाया था.

किरण खेर

ओम शांति ओम, दोस्ताना, मैं हूं ना और भी कई फिल्मों में मां का किरदार निभा चुकी एक्ट्रेस और सांसद किरण खेर असल जिंदगी में मां नहीं बन पाईं. इनकी शादी अनुपम खेर के साथ हुई थी और शादी के कई सालों के बाद भी इन्हें मां बनने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ. हालांकि इस दंपत्ति ने एक बेटे को गोद लिया था जिसका नाम सिकंदर खेर है. मगर अनुपम खेर और किरण खेर की अपनी कोई औलाद
नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button