बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन 6 पॉपुलर जोड़ियों ने चाहकर भी नहीं की शादी, कुछ ऐसी थी वजह

<>बॉलीवुड में प्यार और अफेयर के बीच में कुछ ही जोड़ियां शादी की मंजिल तक पहुंचती हैं क्योंकि बाकियों का तो ब्रेकअप हो जाता है. हम जिससे प्यार करते हैं उनसे शादी हो जाना बहुत बड़ी बात होती है जो किस्मत से ही पूरा हो पाता है. अगर हम बॉलीवुड की बात करें तो ऐसी कई जोड़ियां रही हैं जिनका प्यार और अफेयर तो खूब हुआ लेकिन जब शादी की बात हुई तो उनके बीच दूरियां आ गईं फिर वजह कुछ भी रही हो लेकिन मामला शादी तक तो नहीं जा पाया. बॉलीवुड की इन पॉपुलर जोड़ियों ने चाहकर भी नहीं की शादी, इनमें से एक की तो सगाई भी हो गई थी.

बॉलीवुड की इन पॉपुलर जोड़ियों ने चाहकर भी नहीं की शादी

आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी जोड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होने प्यार किया और कुछ तो अपने रिश्ते को सगाई तक ले आए लेकिन शादी के समय बात नहीं बन पाई और उन्हें एक-दूसरे से दूर होना पड़ा. उनमें से कुछ जोड़ियों की लिस्ट हम आपको बताएंगे.

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

साल 2001 में एक्टर अभिषेक बच्चन और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की 5 साल की दोस्ती के प्यार में बदल गई. अभिषेक ने ठान ली कि वे शादी करिश्मा से ही करेंगे. इसके बाद 11 अक्टूबर 2002 को अमिताभ बच्चन ने दोनों ने सगाई करा दी. मगर कुछ समय बाद इस रिश्ते में कुछ कहा सुनी होने लगी और साल 2003 में दोनों का ब्रेकअप हो गया. ऐसा बताया जाता है कि इनका ये रिश्ता जया बच्चन को नहीं पसंद था इसलिए अभिषेक ये शादी नहीं कर पाए.

सलमान खान और संगीता बिजलानी

बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान के अफेयर के एक नहीं बल्कि कई किस्से हैं और उनके चर्चे भी आपने बहुत बार सुने होंगे. 90 के दशक में उनकी जिंदगी में एक्ट्रेस संगीता बिजलानी आईं और इनके साथ सलमान की शादी भी होने वाली थी. इतना ही नहीं शादी के कार्ड भी प्रिंट हो गए थे लेकिन आखिर मौके पर संगीता ने शादी से मना कर दिया और वजह कभी सामने नहीं आई. हालांकि वे दोनो आज भी अच्छे दोस्त हैं.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

यह दोनों आपस में डेट भी कर रहे थे लेकिन शिल्पा ने यह रिश्ता आगे बढ़ाने से मना कर दिया। उनका कहना था कि वह उसकी बैस्ट फ्रैंड ट्विंकल खन्ना से भी डेट कर रहे हैं।

राखी सांवत और इलेश पारुजनवाला

 

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपने किसी ना किसी कारनामे की वजह से सुर्खियों में आ ही जाती हैं. राखी के स्वयंवर में उन्होंने सबके सामने शो के विनर इलेश से सगाई की थी. कैनेडा से आए इलेश पारुजनवाला से सगाई तो सबके सामने कर ली लेकिन शादी कभी नहीं की.

मल्लिका शेरावत और विजय सिंह

एक रिएलिटी शो मेरे ख्यालों की मल्लिका में मल्लिका शेरावत ने विजय सिंह से शादी के लिए वादा किया. मगर समय बीतते-बीतते वे अपना वादा भी भूल गईं और साल 2013 में मल्लिका ने शादी से इंकार कर दिया था.

साजिद खान और गौहर खान

साजिद और गौहर खान भी एक दूसरे को डेट करते थे लेकिन समय के साथ उनका रिलेशनशिप भी खत्म हो गया. ऐसा बताया जाता है कि साल 2003 में दोनों ने एक-दूसरे से रिश्ता तोड़ लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button