अध्यात्म

सावन महीने में घर लेकर आ जाएं इनमें से कोई भी एक चीज, चमकेगी किस्मत, भोले भंडारी होंगे प्रसन्न

देवों के देव महादेव का सबसे प्रिय महीना यानी सावन चल रहा है, इस दिनों में विशेष रुप से भोलेनाथ की पूजा आराधना की जाती है और भक्त सावन सोमवार का व्रत रखते हैं, सावन के पूरे महीने सात्विक धर्म का पालन करने की परंपरा मानी गई है, अगर भोलेनाथ किसी व्यक्ति की भक्ति से प्रसन्न हो जाते हैं तो उस व्यक्ति के जीवन की तमाम परेशानियां दूर होती हैं, शिव जी की भक्ति करने से तन, मन और आत्मा पवित्र हो जाती है, सावन के पावन दिनों में चारों तरफ भोले भंडारी की जय कार सुनाई देती है, लेकिन क्या आप लोग इस बात को जानते हैं कि सावन के पवित्र महीने में कुछ चीजें अगर खरीद कर अपने घर लाई जाए तो इससे जीवन में बहुत से फायदे मिलते हैं, अगर आप इन चीजों को सावन महीने में लेकर आते हैं तो इससे आपके जीवन में बड़ा सुधार आ सकता है और आपके सभी बिगड़े हुए काम बनेंगे।

सावन महीने में घर लेकर आए इनमें से कोई भी एक चीज

त्रिशूल

अगर आप सावन के पवित्र दिनों में त्रिशूल खरीद कर अपने घर लेकर आते हैं तो इससे आप पूरे वर्ष भर आपदाओं से सुरक्षित रह सकते हैं, जैसा कि आप लोग जानते हैं महादेव अपने हाथों में हमेशा त्रिशूल धारण किए होते हैं, यह तीन देव और तीन लोको का प्रतीक माना गया है।

रुद्राक्ष

अगर आप सावन महीने में रुद्राक्ष लेकर आते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना गया है। इससे आपके घर परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है और आपको सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

डमरु

डमरु भगवान शिव जी का सबसे पवित्र वाद्य यंत्र होता है, अगर आप सावन महीने में इसको अपने घर लेकर आते हैं तो घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर भागती है, डमरु की ध्वनि से आसपास की नकारात्मक शक्तियां नष्ट हो जाती है, इतना ही नहीं बल्कि घर परिवार के लोगों का स्वास्थ्य भी बेहतर रहता है, आप सावन महीने में डमरु लेकर आए और अंतिम दिन में आप इस डमरू को किसी भी बच्चे को उपहार के रूप में दे सकते हैं।

चांदी का बिल्व पत्र

देवों के देव महादेव की पूजा में चांदी का बिल्व पत्र अर्पित किया जाता है, अगर आप सावन महीने में चांदी का बिल्व पत्र लेकर आते हैं और रोजाना नियमित रूप से इसकी पूजा अर्चना करके भगवान शिवजी को अर्पित करते हैं तो इससे समस्त पापों का नाश होता है।

चांदी के नंदी

अगर आप सावन महीने में चांदी के नंदी जी घर लेकर आते हैं तो इससे आपके जीवन की कई परेशानियां दूर होती हैं, नंदी शिव जी के गण है और इनके वाहन भी नंदी जी हैं, अगर आप चांदी के नंदी घर लेकर आते हैं और इसकी पूजा करते हैं तो आर्थिक संकटों से भी छुटकारा मिलता है।

सर्प

भगवान शिव जी का आभूषण सर्प है, यह इसको हमेशा अपने गले में धारण करके रखते हैं, अगर आप सावन के महीने में नाग-नागिन का जोड़ा घर लेकर आते हैं और रोजाना नियमित रूप से पूजा करते हैं तो इससे कालसर्प दोष से मुक्ति मिलती है इतना ही नहीं बल्कि पितृ दोष भी दूर होता है, आप चांदी के नाग-नागिन का जोड़ा घर में रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button