अध्यात्म

हनुमानजी के इन 5 शक्तिशाली मंत्रो का सावन महीने के मंगलवार को करें जाप, सुधर जाएगी आपकी जिंदगी

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार सावन महीने के सोमवार को जितना महत्व दिया जाता है उतना ही मंगलवार का भी माना गया है, सावन महीने के मंगलवार के दिन हनुमान जी की विशेष पूजा अर्चना की जाए तो इससे जीवन के समस्त कष्ट दूर हो सकते हैं, जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं महाबली हनुमान जी भगवान शिव जी के ही रुद्रावतार है, अगर आप सावन के मंगलवार के दिन हनुमान जी की उपासना करते हैं तो इससे आपको अपने जीवन में शुभ परिणाम मिलेंगे, इतना ही नहीं बल्कि हनुमान जी के साथ-साथ देवों के देव महादेव की भी कृपा आपके ऊपर सदैव बनी रहेगी।

आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमानजी के ऐसे 5 विशेष शक्तिशाली मंत्रों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनको अगर आप सावन महीने के मंगलवार के दिन जाप करते हैं तो इससे आपको अपने जीवन के कई कष्टों से छुटकारा मिलेगा, आप इन मंत्रों का जाप करके लाभ उठा सकते हैं।

सावन के मंगलवार को करें इन हनुमान मंत्रों का जाप

1. ॐ नमो भगवते पंचवदनाय पूर्वकपिमुखाय ठं ठं ठं ठं ठं सकल शत्रु संहारकाय स्वाहा ||

कई बार ऐसा होता है कि किसी ना किसी वजह से व्यक्ति कोर्ट-कचहरी के मामले में फंस जाता है, जीवन में मुकदमे की उलझन लगी रहती है या फिर अपने कार्य क्षेत्र में व्यक्ति अक्सर परेशान रहता है, रिश्तेदारों की वजह से आपको चिंताओं से गुजरना पड़ता है, आसपास के लोग आपको दुखी करते रहते हैं, अगर आप अपनी इन सभी परेशानियों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आप इस मंत्र का जाप कर सकते हैं।

2. ॐ नमो भगवते पंचवदनाय दक्षिणमुखाय करालवदनाय नरसिंहाय ॐ ह्रां ह्रीं ह्रूं ह्रें ह्रौं ह्रः सकल भूत प्रमथनाय स्वाहा ||

आप इस मंत्र का जाप करके अपने जीवन की किसी भी प्रकार की परेशानी से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं, अगर आप अपने जीवन की परिस्थितियों को लेकर अक्सर चिंतित रहते हैं तो आप सावन के मंगलवार के दिन हनुमान जी के इस मंत्र का जाप अवश्य करें।

3. ऊँ नमो भगवते पंचवदनाय उत्तरमुखाय आदिवाराहाय लं लं लं लं लं सकल संपत्कराय स्वाहा।।

अक्सर व्यक्ति यही चाहता है कि उसके जीवन में पैसों की कमी ना रहे, उसको आर्थिक तंगी से ना गुजरना पड़े, उसको अपने जीवन में खूब धन-दौलत की प्राप्ति हो, अगर आप भी अपनी आर्थिक स्थिति बेहतर बनाना चाहते हैं, धन संबंधित परेशानियों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आप सावन के मंगलवार को हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करें।

4. ऊँ नमो भगवते पंचवदनाय पश्चिमुखाय गरुडाननाय मं मं मं मं मं सकल विषहराय स्वाहा।।

अगर मनुष्य के आसपास नकारात्मक ऊर्जा अधिक हो जाए तो इसके कारण व्यक्ति के जीवन में एक के बाद एक बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है, नकारात्मक ऊर्जा की वजह से जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है यहां तक कि कामकाज में भी बाधाएं उत्पन्न होने लगती है, यदि आप अपने आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करना चाहते हैं तो हनुमान जी के इस मंत्र का जाप सावन के मंगलवार को करें।

5. ऊँ नमो भगवते पंचवदनाय ऊर्ध्वमुखाय हयग्रीवाय रूं रूं रूं रूं रूं रुद्रमूर्तये सकलजन वशकराय स्वाहा।।

अगर आप सफलता की ऊंचाइयों को प्राप्त करना चाहते हैं, अपने जीवन में लगातार कामयाबी के पथ पर आगे बढ़ना चाहते हैं तो ऐसी स्थिति में आप सावन के मंगलवार के दिन हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button