viral

5वीं कक्षा के बच्चे से पूछा था- अगर आप समाज सुधारक होते तो ?, जवाब ने जीत लिया लाखों दिल

देशभर में इन दिनों स्कूली छात्रों की परीक्षा चल रही है. कई छात्र-छात्राएं ऐसे भी है जिन्हें बोर्ड परीक्षा से गुजरना पड़ रहा है. बच्चों का पूरा ध्यान पढ़ाई लिखाई में लगा हुआ है. जिससे कि वे परीक्षा में बेहतर कर सके और अच्छे अंकों से पास हो सके.

इसी बीच सोशल मीडिया पर पांचवी कक्षा के बच्चे द्वारा दिए गए एक सवाल का जवाब चर्चा में बना हुआ है. एक पांचवी कक्षा के बच्चे ने एक सवाल का ऐसा जवाब दिया है कि बच्चे की तारीफ़ सोशल मीडिया पर भी खूब हो रही है. सोशल मीडिया यूजर्स को भी बच्चे ने अपने बेहतरीन जवाब से मुरीद बना लिया है.

सवाल बड़ा पेचीदा था और उसका जवाब उससे भी बेहतरीन और शानदार. कई लोगों ने पांचवी कक्षा के बच्चे के हौंसले को बढ़ाया है और उसके जवाब से सोशल मीडिया यूजर्स काफी खुश नजर आए. आइए आपको विस्तार बताते है कि आखिर बात क्या है ?

अपने ट्विटर काउंट से हाल ही में पाथफाइंडर पब्लिशिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर और सीईओ महेश्वर पेरी ने एक पोस्ट की. उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट से अपने पांचवी कक्षा के बेटे के एग्जाम पेपर का कुछ अंश साझा किया है. इसमें आप देख सकते है इसमें एक सवाल है कि, ”अगर आप आजादी से पहले एक समाज सुधारक होते, तो उस समय प्रचलित कौन सी समाजिक बुराइयों को भारत को पिछड़ने से रोकने के लिए मिटाना चाहेंगे? समझाइए क्यों?”. इसे पोस्ट करते हुए महेश ने लिखा है कि, ”मेरे बेटे ने कक्षा 5 की परीक्षा के एक प्रश्न का उत्तर दिया है”.

इस सवाल का जवाब महेश्वर पेरी के लाड़ले ने शानदार तरीके से दिया. उनके बेटे ने जवाब में लिखा कि, ”मैं विधवा पुनर्विवाह अधिनियम शुरू करना पसंद करता. अगर कोई महिला विधवा हो जाती है, तो वो…या तो सति हो सकती हैं, या सफेद साड़ी पहन सकती हैं, अपने बालों को बांधकर बाहर नहीं जा सकती हैं. अगर ये विधवाएं पुनर्विवाह कर सकती तो उनका जीवन कहीं बेहतर और खुशहाल होता”.

ट्विटर यूजर्स ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

महेश पेरी के पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले बेटे को ट्विटर यूजर्स खूब सराह रहे है. एक यूजर ने लिखा है कि, ”कक्षा 5 में परिपक्वता का यह स्तर वास्तव में प्रशंसनीय है. भगवान उसे आशीर्वाद दें”. एक यूजर ने लिखा कि, ”बहुत अच्छा भविष्य है.आपके बेटे का”.

एक यूजर ने लिखा कि, ”वाह यह देखकर अच्छा लगा कि वह इस तरह से विकास कर रहा है जिसकी जरूरत है. उन्हें बेटे के रूप में पाने के लिए बधाई”. एक अन्य ने लिखा कि, ”उनकी परवरिश उनके जवाब में झलकती है…एक महान इंसान बनकर बड़े होंगे”. एक यूजर ने इस पर सवाल खड़े करते हुए लिखा कि, ”निश्चित रूप से यह कक्षा 5 के छात्र का जवाब नहीं है”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button