बॉलीवुड

Photos: परिवार के साथ खास अंदाज में धर्मेंद्र ने मनाया अपना जन्मदिन, 84 साल के हुए ही-मैन

धर्मेंद्र अपने ज़माने के सुपरस्टार हुआ करते थे. फिल्म इंडस्ट्री में धर्मेंद्र को ही-मैन के नाम से भी जाना जाता है. धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. साथ ही उन्होंने इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री और ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी से शादी रचाई. आपको जानकर हैरानी होगी कि हेमा से शादी करने के लिए उन्होंने इस्लाम धर्म कबूला था. उन्होंने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि वह पहले से शादीशुदा थे और अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं देना चाहते थे.

वह चाहते थे कि वह कुछ ऐसा करें जिससे कि अपनी पहली पत्नी का ख्याल रख सकें और अपने प्यार हेमा से भी शादी कर सकें. ऐसे में उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाने का फैसला किया क्योंकि इस्लाम धर्म आपको दो बीवियां रखने की इजाजत देता है. प्रकाश कौर और धर्मेंद्र के दो बच्चे हैं जिनका नाम बॉबी और सनी देओल है. वहीं हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं जिनका नाम ईशा और अहाना देओल है.

84 साल के हुए बॉलीवुड के ही-मैन

आज हम धर्मेंद्र और उनकी जिंदगी की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज धर्मेंद्र 84 साल के हो गए हैं. उन्होंने अपना 84वां जन्मदिन एक ख़ास अंदाज में मनाया. इस दौरान वह अपने पूरे परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए नजर आये. कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें धर्मेंद्र पत्नी हेमा और बच्चों के साथ बेहद खुश दिख रहे हैं.

सनी और बॉबी ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

 

View this post on Instagram

 

Man with the golden heart!! A very happy birthday papa ❤️ @aapkadharam

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol) on

बता दें, वैसे तो कई बॉलीवुड सितारे और फैंस ने धर्मेंद्र को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही बेटी ईशा-अहाना, बेटे बॉबी-सनी ने भी उन्हें सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई दी. पापा को बधाई देते हुए बॉबी देओल ने बचपन की एक तस्वीर शेयर की और लिखा, “एक ऐसा इंसान जिसका दिल सोने का है. आपको जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं पापा”. वहीं, सनी देओल ने लिखा, “हैप्पी बर्थडे पापा”. जन्मदिन की बधाई देते हुए सनी देओल ने अपनी और धर्मेंद्र की एक तस्वीर साझा की.

 

View this post on Instagram

 

Happy Birthday Papa

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

दोनों बेटियों ने भी दी बधाई

वहीं, बेटी ईशा ने पापा को बर्थडे विश करते हुए लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो पापा..आपको ढेर सारा प्यार. ईश्वर आप पर कृपा बनाये रखे. आप हमेशा खुश और स्वस्थ रहें”. इस मैसेज को लिखते हुए ईशा ने अपनी और धर्मेंद्र की एक तस्वीर शेयर की. आपको बता दें अपने पापा के लिए धर्मेंद्र की छोटी बेटी ने भी एक प्यार भरा मैसेज लिखा.

अहाना ने अपने पापा को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, “मैंने आपसे काफी कुछ सीखा है. साहस, धैर्य, क्षमा और भी बहुत कुछ, लेकिन सबसे जरूरी बात जो मैंने आपसे सीखी है वह ये कि प्यार किस तरह से करते हैं और आप बिना किसी पाठ या सलाह के इसे बखूबी करते हैं. यह आप में स्वाभाविक है. मैं आपसे तहे दिल से प्यार करती हूं. मेरे प्यारे पिताजी को जन्मदिन मुबारक. आपके लिए कुछ और नहीं बस सर्वश्रेष्ठ की कामना करती हूं”.

पढ़ें- जब अनजाने में धर्मेंद्र ने किया था एडल्ट फिल्म में काम, डायरेक्टर कांति शाह को सनी देओल ने दी थी धमकी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button