अन्य

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, जाते-जाते सबको रुला गया हंसाने वाला

सब टीवी पर आने वाला ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक कॉमेडी शो है. यह सीरियल पिछले कई सालों से लगातार हमारा मनोरंजन करते आ रहा है. इस सीरियल ने कॉमेडी के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इस सीरियल का हर एक कैरेक्टर अपने आप में अनोखा है. इसके हर एक कैरेक्टर की अपनी एक अलग खासियत है. जहां जेठा लाल का हर वक्त परेशानी में घिरे रहना हमें हंसने पर मजबूर कर देता है वहीं आत्माराम तुकाराम भिड़े की डांट हमें प्यारी लगती है. डॉक्टर हाथी का हर बात पे ‘सही बात है’ कहना हमें भाता है तो पोपट लाल का हर बात पर चिड़-चिड़ करना हमें भी झुंझला देता है. इस सीरियल का हर किरदार कमाल है और हमें हंसने पर मजबूर कर देता है. वैसे तो इस सीरियल का नाम सुनते ही चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी दुखद खबर लेकर आये हैं जिसे सुनने के बाद आप हंसेंगे नहीं बल्कि आपकी आंखें नम हो जाएंगी. बता दें, इस सीरियल के एक मशहूर किरदार का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है.

दिन्यार कांट्रेक्टर का हुआ निधन

बता दें, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के वरिष्ठ कॉमेडियन दिन्यार कांट्रेक्टर का 79 साल की उम्र में निधन हो गया है. दरअसल, दिन्यार काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और बीमारी के चलते ही उनकी जान चली गयी. दिन्यार का अंतिम संस्कार बुधवार को मुंबई में 3.30 बजे किया गया. दिन्यार का नाम फिल्म इंडस्ट्री के सबसे मशहूर और सीनियर कलाकारों में आता था. दिन्यार के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी शोक जाहिर किया है.

पीएम मोदी ने शोक जाहिर करते हुए लिखा, “पद्मश्री दिन्यार कांट्रेक्टर स्पेशल थे क्योंकि उन्होंने बहुत सारी खुशियां फैलाई. उनके बहुमुखी अभिनय ने कई चेहरों पर मुस्कान ला दी. चाहे वह रंगमंच हो, टेलीविज़न हो या फिल्में, उन्होंने सभी माध्यमों में शानदार प्रदर्शन किया. उनके निधन से बेहद दुख हुआ.”

थिएटर से हुई शुरुआत

बता दें, दिन्यार कांट्रेक्टर के करियर की शुरुआत थिएटर से हुई थी. तारक मेहता शो में वह रोशन सिंह सोढ़ी के ससुर के किरदार में नजर आये थे. इसके अलावा वह कभी इधर कभी उधर, दम दमा दम, दो और दो पांच, हम सब एक हैं, शुभ मंगल सावधान, दिल विल प्यार व्यार, हम सब बाराती, खिचड़ी और भ से भदे जैसे शोज में काम करके दर्शकों का दिल अपनी कॉमेडी से जीत चुके हैं.

पढ़ें मां बनते ही टीवी से दूर हो गईं ये 4 अभिनेत्रियां, तीसरे नंबर वाली रही हैं सबकी फेवरेट

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button