अध्यात्म

भूलकर भी बिस्तर के पास न रखें ये चीज, वरना हो जाएंगे बर्बाद

अक्सर हमारे आस पास की चीजों से हमारा समय खराब हो जाता है। यानि हमारा कोई भी काम अच्छा नहीं होता है। जब सब काम बिगड़ने लगे तो आपको ध्यान देना चाहिए कि कहीं आपके आस पास कोई ऐसी वस्तु तो नहीं है, जो आपकी सुख शांति में बांधा बन रही हो? दरअसल, शास्त्रों में कई बातों का जिक्र किया गया है, जिसकी वजह से आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए, ऐसे में आपको आज हम बताएंगे कि आखिर आपको अपने बिस्तर के पास किन चीजों को नहीं रखना चाहिए?

शास्त्रों के मुताबिक, जिस जगह आप सोते हैं यानि आपका बेडरूम वहां कुछ चीजों का होना आपकी लाइफ को बेकार कर देती है। यानि आपकी लाइफ में सिर्फ और सिर्फ दुख ही दुख नजर आते हैं। ऐसे में आपको यह जान लेना चाहिए कि किन चीजों का असर आपकी  लाइफ पर पड़ता है। बता दें कि बेडरूम में रखी चीजें आपकी लाइफ से जुड़ी हुई होती है। खासकर आपके बिस्तर के पास तो कुछ चीजें बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।

जी हां, बेड के आस-पास गलत चीज़ें रखने से व्यक्ति के जीवन में उथल-पुथल मची रहती है, ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहै हैं कि बिस्तर के आस-पास किन चीज़ों को रखने से आप बर्बाद हो जाएंगे, ताकि आप अपनी लाइफ में होने वाली उथल पुथल को रोक सके। इतना ही नहीं, आपके पास से सुख शांति भी चली जाती है। घर में सिर्फ कलह ही होता है, जिसकी वजह से आप डिप्रेशन के भी शिकार हो सकते हैं।

गलती से भी न रखें इन चीजों को

तो चलिए अब हम आपको बताएंगे कि बिस्तर के आसपास आपको क्या क्या नहीं रखना चाहिए? य़हां ये भी बता दें कि अगर आप ये चीजें रखते हैं, तो फौरन हटा दीजिए वरना बर्बादी आपके आसपास ही होगी कहीं, तो देखते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या चीजें शामिल है?

1.बेडरूम में शीशा नहीं होना चाहिए। अगर आप ड्रेसिंग टेबल रखना चाहते हैं, तो कभी भी बेड के सामने नहीं रखे, बल्कि दाये बाये रखे। इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए।

2.पंलग के नीचे अगर सामान रखने की जगह है, तो उसमें सिर्फ कपड़े वगैरा ही रखे। कबाड़ रखेंगे तो आपकी लाइफ में छोटी छोटी बातों को लेकर विवाद पैदा होगा, जिससे धीरे धीरे आप बर्बादी की तरफ बढ़ जाएंगे।

3.फटी चादर या फटा गद्दा तो भूलकर भी न इस्तेमाल करें। क्योंकि ऐसा होने से परिवार की सुख शांति तो छीनती ही है। साथ ही में आपकी जीवन रेखा भी छोटी होती जाती है। ऐसे में आपको इसका खास ख्याल रखना चाहिए।

4.मुख्यद्वार की तरफ कभी भी पैर रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से भी घर में भारी मुसीबतें आती है, जिसकी वजह से घर में धन का अभाव भी हो जाता है।

5.तकिये को ज्यादा नहीं सजाएं, बल्कि उसे थोड़ा कम सजाएं। तकिये  के पास मोबाइल नहीं रखे। साथ ही बिस्तर के पास जूते-चप्पल और झाड़ू तो गलती से भी नहीं रखें। इन सब चीजों से दरिद्रता सामने आती है। ऐसे में आप लोगों को इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए, ताकि आपका परिवार एकदम सुखी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button